एमबी जनाना अस्पताल में कम्प्यूटर ऑपरेटर 27 जनवरी से हड़ताल पर

एमबी जनाना अस्पताल में कम्प्यूटर ऑपरेटर 27 जनवरी से हड़ताल पर

आरएमआरएस के अधीन सीधी सेवाएं देना चाहतें है

 
m b hospital

उदयपुर के सबसे बड़े पन्नाधाय महिला अस्पताल और एमबी अस्पताल में चिरंजीवी योजना के तहत लगे कंप्यूटर ऑपरेटर्स पूरे प्रदेश में 27 जनवरी से हड़ताल पर है। हालाँकि 300 कंप्यूटर ऑपरेटर्स नियुक्त है और इनकी अल्पतम योग्यता पीजीडीसीए है.परंतु 60% ऑपरेटर्स यह योग्यता नही रखते है ईसी वजह से सभी ऑपरेटर पुरी तरह से हड़ताल में शामिल नही हुए है। 

एजेंसी के आधीन सेवाएँ देने वाले गत 6 दिनों से अघोषित हडताल पर है। एमबी अस्पताल और जनाना अस्पताल के अधिकारी इस तरह की जानकारी से आज्ञात है। इनकी विभिन्न मांगो को लेकर वे 27 जनवरी से हडताल पर है। 

कंप्यूटर ऑपरेटर्स का कहना है की हम तकरीबन 5-10 वर्षोँ से चिकित्सालय में इस पद पर कार्यरत है। अब वह परमानेंट करने की मांग कर रहे है, अर्थात् आरएमआरएस के अधीन सीधी सेवाएं देना चाहतें है। 

जनाना अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत प्रतिनिधि आकाश शर्मा ने कहा कि सालो से काम करते आ रहे ऑपरेटर्स को वर्तमान में उन्हें सेवा के नाम पर सिर्फ साढ़े सात हजार रूपए का ही वेतन प्राप्त हो रहा है। साथ ही सिक्यूरिटी एजेंसी की ओर से उनके वेतन का कुछ हिस्सा काट दिया जाता है.जो बिलकुल भी ऊचित नही है ,

उन्होंने अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ.रागिनी अग्रवाल और नेशनल स्वास्थय मिशन के जिला प्रोग्राम अधिकारी जीएस राव को ज्ञापन सौंपा तथा उनकी और से विभाग को भी जानकारी दी थी की वे सभी हड़ताल पर है.इसके बाद सामान्य रोगियों के लिए टीआईडी जनरेट भी नही किया है सिर्फ इमरजेंसी कैसो पर ध्यान दे रहे है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal