आयड़ नदी में चल रहे निर्माण की सामग्री बहकर मिल रही है उदयसागर में

आयड़ नदी में चल रहे निर्माण की सामग्री बहकर मिल रही है उदयसागर में

नदी पेटे में पडे हुए मिट्टी के ढेर को हटाया जाना चाहिए ताकि उदय सागर तालाब मिट्टी भरने से जल भराव क्षमता प्रभावित न हो

 
ayad river

उदयपुर 10 जुलाई 2023। आयड नदी में चल रहे निर्माण के वजह से नदी पेटे में बहुत भारी मात्रा में मिट्टी, प्लास्टिक व अन्य कुडा कचरा बह कर उदय सागर तालाब मे जाकर तालाब को प्रदूषित कर रहा है तथा पानी के बहाव से कट कट कर चारो तरफ फैली मिट्टी बह कर उदय सागर तालाब मे जाकर तालाब को छोटा कर रही हैं जो उपेक्षित उदय सागर तालाब के हित में नही है। 

झील विकास प्राधिकरण के पूर्व सदस्य तेज शंकर पालीवाल ने बताया कि इस विषय पर जब मावली विधायक धर्म नारायण जोशी को बताया कि आपके क्षेत्र उदय सागर तालाब में कुडे कचरे के साथ भारी मात्रा में मिट्टी बह कर उदय सागर तालाब मे जा रही है धर्म नारायण जोशी ने फोन पर बताया की मैं जिलाधीश से बात कर समस्या का समाधान करने के लिए कहता हूँ। 

तेज शंकर पालीवाल ने बताय कि अभी आयड नदी का बहाव कम है तथा पिछोला तालाब से भी पानी नहीं छोडा जा रहा है। अभी उचित समय है कि नदी पेटे में पडे हुए मिट्टी के ढेर को हटाया जाना चाहिए ताकि उदय सागर तालाब मिट्टी भरने से जल भराव क्षमता प्रभावित न हो।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal