दिवाली मेले में ओपन जिम पर ठेकेदार का कब्ज़ा


दिवाली मेले में ओपन जिम पर ठेकेदार का कब्ज़ा

टेंडर निरस्त करने और जुर्माने का भी प्रावधान, लेकिन जिम्मेदार मौन 

 
diwali mela games

उदयपुर,10 नवंबर। नगर निगम की अनदेखी से मेला ठेकेदार की मनमानी का एक मामला सामने आया है। मामला मोर्निंग वॉक के लिए नगर परिसर के गार्डन में बनी ओपन जिम में कसरत करने जाने वाले करीब 500 से ज्यादा लोगों की सेहत से जुड़ा है। इस जिम पर ठेकेदार ने दिवाली मेले के झूले और रेलगाड़ियों की पटरियां बिछा दी है।

ठेकेदार बोला- प्रतिनिधियों ने ही दी थी अनुमति

मामले में ठेका एजेंसी के संचालक सतपालसिंह ने बताया कि नगर निगम के ही प्रतिनिधियों ने ही उन्हें ओपन जिम पर झूले लगाने को कहा था। इतना जरूर कहा था कि झूलों से जिम को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। उनके बताए अनुसार ही किया है। दूसरी ओर निगम आयुक्त वासुदेव मालवात ने कहा कि मामला जानकारी में आया है। टेंडर की शर्तों को दिखवाएंगे और जो भी कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

नगर निगम के जिम्मेदार मामले को लेकर मौन साधे हुए है 

ऐसी स्थिति तब है, जबकि 4 अक्टूबर को निकाले गए टेंडर की पेज संख्या 4 की शर्त संख्या 8 में स्पष्ट लिखा है कि ठेकेदार या सफल निविदादाता ओपन जिम में झूले नहीं लगाएगा। इस स्थान को आम लोगों के लिए खाली रखना होगा। अगर तय स्थल के अतिरिक्त अन्य किसी स्थान पर झूले व मनोरंजन उपकरण लगाकर अतिक्रमण किया गया तो टेंडर को निरस्त कर दिया जाएंगा। ऐसा होने के बावजूद नगर निगम के जिम्मेदार मामले को लेकर मौन साधे हुए हैं। अब तक निगम ने ठेकेदार को कोई नोटिस जारी नहीं किया है। न ही किसी तरह की पैनाल्टी लगाने की प्रक्रिया अपनाई है। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal