शहर के इस सेंटर में चल रहा था धर्मपरिवर्तन, लोगों ने पकड़ा

शहर के इस सेंटर में चल रहा था धर्मपरिवर्तन, लोगों ने पकड़ा 

सेंटर पर पकडे लोगों को पुलिस के हवाले किया 

 
dharm parivartan

उदयपुर 16 मार्च 2024 । शहर के सुखेर थाना क्षेत्र में आने वाले पन्ना विहार इलाके में बनी एक इमारत में चल रहे एक सेंटर पर सेंटर संचालको पर जबरन धर्म परिवर्तन करने जैसा एक मामला सामने आया है। 

जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर न्यू भूपालपुरा इलाके में आने वाले पन्ना विहार में एक सेंटर पर उस समय विवाद हो गया जब क्षेत्रवासियों ने सेंटर चलाने वाले दो लोगों को जबरन धर्मपरिवर्तन करवाते हुए पकड़ा। 

बताया जा रहा है की मामला ईसाई धर्म परिवर्तन से जुड़ा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार एक दंपत्ति जो खुद ही पहले धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना चुके हैं वह अपने 2 बच्चो को लेकर धर्म परिवर्तन करने के इरादे से सेंटर पर पहुंचे थे की क्षेत्रवासियों को इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने सेंटर पर पहुंचकर उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को बुला कर सभी को पुलिस के हवाले कर दिया। घटना की जनकारी मिलने पर लोगों की भारी भीड़ मौके पर इकठ्ठा हो गई।  

थानाधिकारी सुखेर हिमांशु सिंह राजावत ने कहा की घटना की जानकारी मिलने पर थाने  की टीम मौके पर पहुंची, वहां पता चला की सेंटर के संचालक और लोगों के बीच  में विवाद हो गया है। धर्मपरिवर्तन जैसी बात भी सामने आई लेकिन ये एक इन्वेस्टीगेशन का मामला है और इसको लेकर पुलिस द्वारा जाँच की जरा रही है, अभी कोई स्पष्ट बात नहीं की जा सकती। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal