उदयपुर में 85 वर्षीया वृद्धा की कोरोना से मौत

उदयपुर में 85 वर्षीया वृद्धा की कोरोना से मौत

31 दिसंबर को ओमीक्रॉन से देश में पहली मौत भी उदयपुर में हुई थी

 
corona

उदयपुर 14 जनवरी 2022 ।  जिले में कोरोना से आज एक मौत हो गई।  जिसके साथ ही कोरोना से जिले में जान गंवाने वाली की संख्या 756 हो गई।  पिछले 31 दिसंबर को एक वृद्ध की मौत कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट से दर्ज की गई थी। हालाँकि उदयपुर का जिला स्वास्थ्य विभाग ने ओमीक्रॉन वैरिएंट की बात नहीं स्वीकारी जबकि भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थय विभाग ने उदयपुर में हुई मौत को ओमीक्रॉन वैरिएंट से देश की पहली मौत माना था। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया की आज उदयपुर के जेके पारस अस्पताल में भर्ती एक 85 वर्षीया वृद्ध महिला की मौत कोरोना की वजह से हो गई है। 

उक्त महिला 9 जनवरी को अस्पताल में भर्ती हुई थी। 10 जनवरी को महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई थी। मृतक महिला को मोर्बिडीटी (हाइपर टेंशन) और डायबिटीज़ की शिकार थी। दिनांक 11 जनवरी से महिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर थी। 

आज राजस्थान में कोरोना के 10307 लोग पॉजिटिव पाए गए है। वहीँ उदयपुर के साथ जोधपुर और दौसा जिले में भी कोरोना से 1-1 मौते हुई है। राजस्थान में कोरोना से आज कुल तीन मौत की पुष्टि हुई है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal