कोरोना ने ली मशहूर शायर राहत इन्दोरी की जान

कोरोना ने ली मशहूर शायर राहत इन्दोरी की जान 

70 वर्षीय राहत इन्दोरी उर्दू के मशहूर शायर थे 
 
 
कोरोना ने ली मशहूर शायर राहत इन्दोरी की जान
कल ही उन्हें कोरोना संक्रमण के चलते इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था 

देश के मशहूर शायर और अपने खास अंदाज़ में शायरी करने वाले हरदिल अज़ीज़ शायर राहत इन्दोरी की आज कोरोना संक्रमित होने के बाद मृत्यु हो गई। कल ही राहत इन्दोरी को इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आज अगले ही दिन उनका निधन हो गया है। 

दरअसल राहत इंदौरी पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद को पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। साथ ही कहा था कि मुझे और मेरे परिवार को कोई फोन नहीं करेगा। राहत इंदौरी को पहले से भी कई तरह की बीमारी थी। उन्हें डाइबिटीज़ और हर्ट सम्बन्धी शिकायत भी थी। 

वहीं, अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोद भंडारी ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्हें 2 बार दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ती गई है। हम लोग उन्हें बचा नहीं सके। उन्हें 60 फीसदी निमोनिया था। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें पहले से निमोनिया था। डॉक्टर्स ने कहा कि उनका 70 प्रतिशत लंग खराब , कोविड पॉजीटिव, हाईपर टेशंन और डायबिटिक की दिक्कत थी।

डॉ राहत इंदौरी रविवार को ही अस्पताल में भर्ती हुए थे। मंगलवार की सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।

शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अजीज राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal