वैक्सीनेट होना अनिवार्य, योजनाओं के लाभ से होगें वंचित - CM

वैक्सीनेट होना अनिवार्य, योजनाओं के लाभ से होगें वंचित - CM

राजस्थान में कोरोना वैक्सीन लगाना अनिवार्य होगा - CM अशोक गहलोत

 
cm ashok gehlot

मास्क नहीं पहनने, नाइट कर्फ्यू की पालना नहीं करने वालों पर सख्ती करना शुरू कर दे

राजस्थान में कोविड-19 के मामलों में फिर से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीव्यू मीटिंग बुलाई। गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की वैक्सीन लगवाना अनिवार्य किया जाए। इसके साथ ही अब राजस्थान में नाइट कर्फ्यू और मास्क को लेकर सख्ती बरती जएगी।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि लोग कोरोना की दूसरी लहर में जो तबाही मची उसका दर्द अभी भूले नहीं भूले है। अब ऐसे हालात पैदा न हो इसलिए बचने के लिए हमें यह करना चाहिए। गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मास्क नहीं पहनने, नाइट कर्फ्यू की पालना नहीं करने वालों पर सख्ती करना शुरू कर दे और तीन-चार दिन चेतावनी देने के बाद इस पर सख्ती करना शुरु कर दें।

वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को सरकारी योजना का फायदा नहीं- CM राजस्थान

गहलोत ने बैठक में कहा कि जिस तरह तमिलनाडु, पंजाब ने वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया है, उसी तरह हमें भी वैक्सीन अनिवार्य करनी पड़ेगी। कोई भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से इंकार नहीं कर सकता, ये उसका अधिकार नहीं है। हमें इसे अनिवार्य करना ही पड़ेगा। हमने जब मास्क लगाने का कानून पास किया तो वैक्सीन को भी अनिवार्य कर सकते है। लोगों को समय दे सकते है कि एक महीने में वैक्सीन लगवा ले नहीं तो पेनल्टी लगेगी। जो वैक्सीन नहीं लगाएगा, उसे सरकारी योजना का लाभ न दें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal