Corona Update : जैसलमेर में 2 मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Corona Update : जैसलमेर में 2 मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

वेरिएंट जानने जोधपुर भेजेंगे रिपोर्ट 

 
corona

21,दिसंबर 2023।  कोरोना का नया सब-वैरिएंट जेएन. 1 दुनिया के 40 देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस ने राजस्थान में दस्तक दे दी है। बुधवार को जैसलमेर में भी कोरोना ने वापसी की है। यहां पर भी 2 मरीज कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए हैं। दोनों को कोरोंटाइन किया गया है और इनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। दोनों मरीजों के टेस्ट कराए जा रहे है। चिकित्सा विभाग के अफसरों में खलबली मच गई है। डिप्टी सीएमएचओ मुरलीधर सोनी ने बताया कि इस साल में यह पहले केस मिले हैं। 

जैसलमेर

जैसलमेर में मिले दो मरीज

जैसलमेर स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ बीएल बुनकर ने बताया की जिले में बब्बर मगरा क्षेत्र में एक गांव में दो मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। दोनों काफी समय से बीमार है। उनके लक्षण कोरोना से संबधित मिले तो एहतियातन दोनो को क्वारंटाइन कर दिया गया है। दोनों मरीजों के सैंपल की जिनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश भी दिए गए है। इसके साथ ही मरीजों के संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लेने के निर्देश दिए गए है। वेरिएंट का पता लगाने के लिए चिकित्सा विभाग रिपोर्ट जोधपुर भेजेगा। 

सीएमएचओ बीएल बुनकर ने अपील की कि कोरोना वायरस का एक बार फिर संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में नागरिक एहतियात बरतें। भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाएं. खासतौर से सर्दी की छुट्टियां में काफी लोगों ने आउटिंग प्लान किया है। हालांकि यह जोखिम भरा हो सकता है। ऐसे में घर पर रहकर सुरक्षित रहना बेहतर होगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को इसे 'वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट' के रूप में वर्गीकृत किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal