राजस्थान के जयपुर में पहुंचा कोरोना का न्यू स्ट्रेन

राजस्थान के जयपुर में पहुंचा कोरोना का न्यू स्ट्रेन

18 वर्षीय युवती मिली पॉजिटिव

 
राजस्थान के जयपुर में पहुंचा कोरोना का न्यू स्ट्रेन

राजस्थान में न्यू स्ट्रेन केस हुए 4, भारत में न्यू स्ट्रेन का कुल आंकड़ा पहुंचा 73

कोरोना के मामलों में इज़ाफा तो कम हो रहा है लेकिन इन दिनों ब्रिटेन में मिले कोरोना के न्यू स्ट्रेन ने भारत में भी आंतक मचाया हुआ है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी एक 18 वर्षीय युवती कोरोना के नए स्ट्रेन की पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई है।

पिछले दिनों यह युवती ब्रिटेन से जयपुर लौटी थी। इसके बाद यहां कोरोना जांच में युवती के पॉजिटिव मिलने पर उसके सैंपल दिल्ली स्थित लैब में भेजे गए थे। इसकी रिपोर्ट गुरुवार को सामने आई। जिसमें युवती में नए कोरोना स्ट्रेन की पुष्टि हुई।

हाल ही में तीन दिन पहले श्रीगंगानगर के तीन व्यक्ति 28 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वे 18 दिसंबर को ब्रिटेन से यहां लौटकर आए थे। नए स्ट्रेन की जांच के लिए इन तीनों के सैंपल पूणे भेजे गए थे। जिसके बाद 5 जनवरी को उन तीनों लोगों में कोरोना का यूके स्ट्रेन पाया गया है।

अब भारत में कोरोना के न्यू स्ट्रेन के कुल मामले 73 हो गए है। वहीं चिकित्सा विभाग द्वारा 23 दिसंबर और 24 दिसंबर को जो लोग ब्रिटेन से राजस्थान आए है उनके घर मेडिकल टीम को भेजा जा रहा है। सभी की मॉनटरिंग की जा रही है।  इनको निर्देश दिए गए हैं कि वे 14 दिन तक खुद को पूरी तरह अलग रखे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal