राठौडो का गुडा पुलिया में बाइक सवार दम्पति नदी में गिरे


राठौडो का गुडा पुलिया में बाइक सवार दम्पति नदी में गिरे 

मौके पर एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ की टीम पहुंची

 
RATHODO KA GURA
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 25 अगस्त 2022 । उदयपुर के समीप लोयरा गांव के पास राठौडो का गुडा पुलिया पर से फ़िसल कर एक बाइक सवार दम्पति नदी में ज़ा गिरे और नदी के तेज बहाव के चलते पानी में बह गए। दम्पति की पहचान 40 वर्षीय प्रेम गमेती और उनकी 38 वर्षीया पत्नी धापू बाई के रूप में हुई। 

जानकारी मिलने पर एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा हैं। घटना की जानकारी मिलने पर अम्बामाता थाना पुलिस मौके पर पहुंची हैं। दम्पति को ढूंढ़ने का प्रयास जारी हैं।

सूत्रों ने बताया कि यह घटना सुबह की थी। नदी में पति-पत्नी दोनों एक-दूसरे को बचाने की कोशिश भी की लेकिन नदी के तेज बहाव से एक-दूसरे को बचा नहीं पाये और पति-पत्नी ने नदी में बहते-बहते बचाओं-बचाओं की आवाज़ भी लगाई लेकिन नदी के तेज बहाव से गांवों वालों में से किसी की भी हिम्मत नहीं थी नदी में कुदकर बचाव सकें। गांवों वालों ने तुरन्त सुखेर थाना व रेक्स्यू टीम को फोन किया। पुलिस अधिकारी व रेस्क्यू टीम मौंके पर पहुंची। गोताखोरो ने   नदी में कूद कर पति-पत्नी को दोनों की तलाश जारी रखी व अभी तब उनका कोई पता नहीं चला।

RATHODO KA GUDA

वार्ड पंच तेज सिंह राठोड ने आरोप लगाया की इस पुल को लोयरा ग्राम पंचायत समिति ने छोटा बनाया था। इस छोटे पुल की वजह से आज पति-पत्नी दोनों की मौतें की जिम्मेदारी लोयरा ग्राम पंचायत समिति की बनती है। बारिश के दौरान नदी के तेज बहाव से गांवों ने कितनी बार इस पुल के बारे में आग्रह किया। नदी के तेज बहाव से सुथारों की मगरी-राठौड़ा का गुड़ा, बीएसएफ के जवानों को हाईवे से अम्बेरी होकर गुजरना पड़ता है तथा काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कोई नदी के तेज बहाव से मजबूरी में पुल से होकर गुजरता है काफी जनों को जान का जोखिम रहता है। ग्राम पंचायत समिति ने पुल के बारे में कभी नहीं सोचा। 

गांव वालों ने बताया कि पुल का ट्रेण्डर पास हुआ था इस पुल को कम से कम ऊंचाई बनाया गया था। सुथारों की मगरी-राठौड़ा का गुड़ा के निवासियों को कम ऊंचाई वाला पुल बनाकर दे दिया था। ताकि आने जाने में काफी दिक्कत नहीं आये। उस समय किसी ने नहीं सोचा था नदी के तेज बहाव से पुल के ऊपर की ओर पानी गुजरेगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal