नाइट कर्फ्यू के बावजूद कोरोना संक्रमण हुआ दुगना - उदयपुर टाइम्स की रिपोर्ट

नाइट कर्फ्यू के बावजूद कोरोना संक्रमण हुआ दुगना - उदयपुर टाइम्स की रिपोर्ट 

संक्रमितों का प्रतिशत बढ़कर 11% हो गया यानि कल के 5.52% से लगभग दुगुना....

 
नाइट कर्फ्यू के बावजूद कोरोना संक्रमण हुआ दुगना - उदयपुर टाइम्स की रिपोर्ट

टेस्टिंगट्रेकिंग, ट्रीटमेंट व वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है- गहलोत

कोरोना महामारी ने फिर से अपने पैर पसारना शुरु कर दिया है। उदयपुर शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। शहर में आज 198 कोरोना संक्रमित मिले है। यदि यहीं आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता रहा तो हालात ओर भी खराब हो सकते है। लेकसिटी उदयपुर में मार्च महीने की समाप्ति के बाद ही विकराल रुप लेना शुरु कर दिया था। अप्रैल महीने में देखा जाए तो आज सैपलिंग के मुकाबले में संक्रमितों का प्रतिशत बढ़कर 11% हो गया यानि कल के 5.52% से लगभग दुगुना जबकि परसो 5.55% था। पिछ्ले साल के इस वक़्त के आंकड़ों और माहोल से हम सभी वाकिफ हैं, जब उदयपुर में पहला कोरोना केस आया था।

5 अप्रैल को 1799 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिनमे से 1601 नेगेटिव और 198 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। राजस्थान में आज जयपुर 528, उदयपुर 198, कोटा 280, डुंगरपुर 124, जोधपुर 320, चित्तोड़गढ़ 113 संक्रमित आए है। 

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री का कहना है कि मेरी आमजन से अपील है कि वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है। वैक्सीन लगने का लाभ यह होता है कि फिर भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आंशका नहीं के बराबर हो जाती है इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है।

साथ ही,भारत में अभी लगाई जा रहीं दो वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके।हमें टेस्टिंग,ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट व वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal