CRPF यशस्विनी महिला बाइक दल को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

CRPF यशस्विनी महिला बाइक दल को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

जिला कलक्टर पोसवाल ने अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

 
CRPF women bike team

उदयपुर 24 अक्टूबर 2023 । सीआरपीएफ (CRPF)  ‘’यशस्विनी’’ महिला बाइक अभियान के तहत 75 बाइक पर सवार सीआरपीएफ की महिला कर्मियों का दल मंगलवार को उदयपुर से प्रस्थान कर गया। जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने इस अभियान की सराहना करते हुए फतहसागर की पाल से हरी झण्डी दिखाकर गुजरात के एकता नगर के लिए इस दल को रवाना किया।

कलक्टर ने यशस्विनी महिलाओं के जज्बे और बहादुरी की सराहना करते हुए कहा कि CRPF हर परिस्थिति में अग्रिम पंक्ति में खड़ा रहा है। कलक्टर ने कहा कि विकट परिस्थिति हो या निर्वाचन जैसी विभिन्न महत्वपूर्ण सेवाएं, सीआरपीएफ का हमेशा महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने यशस्विनी महिलाओं को इस अभियान के लिए अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए अभियान के उद्देश्य में सफल होने की बात कही। 

कलक्टर ने कहा कि CRPF के इस अभियान से हमारी बेटियों और महिलाओं को प्रेरित होकर राष्ट्रहित में अपना योगदान देने की जरूरत है। उन्होंने महिलाओं व बेटियों को यशस्विनी दल से प्रेरित होकर एकजुटता के साथ सशक्त होकर राष्ट्र व समाज सेवा के आगे आने का आह्वान किया।

सीआरपीएफ के सीईओ मोहन प्रकाश ने इस अभियान के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल इस वर्ष अपनी महिला कर्मियों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प का जश्न मनाने के लिए कई सारे कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इसी कड़ी में सीआरपीएफ ने 3 अक्टूबर को तीन स्थान श्रीनगर के लाल चौंक, कन्याकुमारी के त्रिवेणी एवं शिलांग के पोलो ग्राउंड से अलग-अलग महिला बाइक रैली को रवाना किया था। 

यह महिला बाईक रैली एकता और समावेशिता का संदेश देते हुए 15 राज्य और 2 केन्द्र शासित प्रदेश में होते हुए करीब 10 हजार किलोमीटर की यात्रा के पश्चात स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, एकता नगर, गुजरात पहुँच कर समाप्त होगी। उन्होंने पुलिस प्रशासन के सहयोग के लिए सभी का आभार जताया। सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने जिला कलक्टर को स्मृति चिन्ह भेंट किया। 

वहीं महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने यशस्विनी दल का स्वागत किया। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन शकुंतला सरूपरिया ने किया। इस अवसर पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी, सीआरपीएफ व एनसीसी के प्रतिनिधि, कैड्ट्स, विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी और बड़ी संख्या में युवा प्रतिभागी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal