CRPF यशस्विनी महिला बाइक दल पहुंचा उदयपुर, जगह-जगह हुआ स्वागत

CRPF यशस्विनी महिला बाइक दल पहुंचा उदयपुर, जगह-जगह हुआ स्वागत

मेवाड़ी स्वागत परंपरा से अभिभूत हुई यशस्विनी महिलाएं

 
CRPF

उदयपुर 23 अक्टूबर 2023 । सीआरपीएफ ‘’यशस्विनी’’ महिला बाइक अभियान सोमवार की शाम को उदयपुर पहुंचा। 75 बाइक पर सवार सीआरपीएफ की महिला कर्मियों के इस दल ने समूचे शहर में महिला सशक्तिरण का संदेश देते हुए आज की बेटियों को राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित किया। उदयपुर आगमन पर जगह-जगह इस दल का मेवाड़ी परंपरा के साथ स्वागत हुआ। प्रतापनगर से होते हुए यह दल शहर के विभिन्न चौराहों व मार्गों से होते हुए लोककला मण्डल पहुंचा, जहां आईजी अजय पाल लांबा, एसपी भुवन भूषण व एडीएम सिटी राजीव द्विवेदी ने उनका उत्साहवर्धन किया। यहां एनसीसी के बैण्ड दल व लोक कलाकारों ने पारंपरिक वाद्य यंत्रों से इस दल का स्वागत किया।

लोककला मण्डल में आयोजित स्वागत समारोह के दौरान यशस्विनी महिला दल के उदयपुर आगमन पर बधाई देते हुए आईजी लांबा ने कहा कि सीआरपीएफ की महिला कर्मियों के इस दल का पर्यटन सिटी में पहुंचना हम सभी के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद विभिन्न महिलाओं व बेटियों को यशस्विनी दल से प्रेरित होकर एकजुटता के साथ सशक्त होकर राष्ट्र व समाज सेवा के आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में महिलाएं सशक्त होकर आगे बढ़ रही है यह हम सभी के लिए गर्व की बात है।

कार्यक्रम में आईजी लांबा ने यशस्विनी की दल प्रभारी व वरिष्ठ अधिकारियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर इस अभियान के लिए बधाई दी। सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी श्रीमती तारा देवी यादव, अमित जोशी, डॉ नसरीन खातुन ने भी आईजी लांबा, एसपी भुवन भूषण और एडीएम सिटी राजीव द्विवेदी व लेफ्टिनेंट कर्नल प्रेमशंकर श्रीमाली को स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार जताया। 

इस अवसर पर स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से मतदान का महत्व बताते हुए अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में लोक कला मण्डल के कलाकारों एवं स्थानीय प्रतिभाओं की ओर से मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन शकुंतला सरूपरिया ने किया। इस अवसर पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी, सीआरपीएफ व एनसीसी के प्रतिनिधि, कैड्ट्स, विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी और बड़ी संख्या में युवा प्रतिभागी मौजूद रहे।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल इस वर्ष अपनी महिला कर्मियों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प का जश्न मनाने के लिए कई सारे कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इसी कड़ी में सीआरपीएफ ने 3 अक्टूबर को तीन स्थान श्रीनगर के लाल चौंक, कन्याकुमारी के त्रिवेणी एवं शिलांग के पोलो ग्राउंड से अलग-अलग महिला बाइक रैली को रवाना किया था। यह महिला बाईक रैली एकता और समावेशिता का संदेश देते हुए 15 राज्य और 2 केन्द्र शासित प्रदेश में होते हुए करीब 10 हजारकिलोमीटर की यात्रा के पश्चात स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, एकता नगर, गुजरात पहुँच कर समाप्त होगी।

24 अक्टूबर सुबह 8 बजे उच्चाधिकारियों द्वारा फतेहसागर झील की पाल से रैली को हरी झंडी दिखाकर आगे के लिए रवाना किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal