आखिरकार खुल ही गया मेवाड़ रोड लिंक का कट, व्यापारियों को मिली राहत

आखिरकार खुल ही गया मेवाड़ रोड लिंक का कट, व्यापारियों को मिली राहत

कलेक्टर और एसपी ने किया क्षेत्र का दौरा

 
mewar link road

उदयपुर 14 जनवरी 2023 । पिछले कई दिनों से बंद पड़ा शहर का मेवाड़ लिंक रोड कट, जो की टाउन हाल और आस पास के व्यापारियों के नाराज़गी का कारण बना हुआ था उसे आज प्रशासनिक अधिकारीयों द्वारा निर्णय कर पुनः खुल दिया गया है जिस से क्षेत्र के व्यापारियों की बड़ी राहत मिली है। 

गौरतलब है की पिछले कुछ समय से शहर के जोधपुर मिष्ठान भंडार से सामने से टाउन हॉल और सूरजपोल को जोड़ने वाला कट के बंद होने से यातायात में दबाव सूरजपोल और बापू बाजार पर पड़ रहा था. तो वहीँ इसी इलाके में शहर का सब से बड़ा इलेक्ट्रिक उपकरणों का बाजार भी है साथ ही पास ही में मौजूद शक्ति नगर इलाके को भी ये ही सड़क सूरजपोल और दिल्लीगेट से जोडती है। 

लेकिन पिछले कुछ समय से इस अहम् कट के बंद होने से न सिर्फ यातायात का दबाव बड़ा है बल की इस इलाके के सभी दुकानदरों के व्यापार पर भी खासा प्रभाव पड़ा है। 

इसके चलते पूर्व में भी इलाके के व्यापारियों द्वारा प्रशासनिक अधिकारीयों को कट के बंद होने से हो रही समस्याओं से अवगत कराया था और ये मामला लम्बे समय से विचाराधीन था जिस पर आज आखिरकार निर्णय लिया गया और इस जोधपुर मिष्ठान भंडार सामने से लेकर पुरानी पार्क व्यू होटल के सामने तक खोल दिया गया। 

इस मामले को लेकर शनिवार को ज़िला कलेक्टर तारा चंद मीणा, एसपी विकास शर्मा, महापौर और उपमहापौर ने इस इलाके का दौरा किया और फिर आखिरकार इसे खोलने का निर्णय ले लिया। 

इस मौके पर नगर निगम उदयपुर के उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया की उदयपुर में यातायात की बढ़ती समस्या को देखते हुए कुछ समय पूर्व मेवाड़ लिंक रोड के सामने बने हुए रोड कट को राज्यपाल के आगमन के दौरान जाम लगने की स्थिति उत्पन न हो इसको ध्यान में रहते हुए प्रशासन द्वारा बंद किया गया था। 

इसके चलते क्षेत्र के व्यापारी काफी परेशान हो रहे थे, साथ ही कट बंद होने से बापू बाजार के व्यापारियों का व्यापार काफी प्रभावित हुआ और परिणाम स्वरूप कल शुक्रवार को बापू बाजार के व्यापारीयो द्वारा मीटिंग कर 18 तारीख तक तक निर्णय लेने की चेतावनी देनी पड़ी। इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारयों की भी एक मीटिंग की, शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया से भी बात की गई और निष्कर्ष निकाला गया। 

इसके अलावा व्यापारियों ने सूरजपोल स्थित मच्छी कट पर बनी हुई पार्किंग को हटाने की भी मांग की गई है जिसपर भी विचार किया जाएगा। 

सिंघवी ने साथ ही चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष होने के नाते शहर में गलत तरीके से व्यापार करने वाले ठेला व्यवसाई गलत तरीके से व्यापार करने के लिए ठेला लगा कर रोड को जाम न करें और साथ ही ऐसे ठेला व्यवसाइयों को स्थानांतरित करने का काम नगर निगम द्वारा किया जाना चाहिए। साथ ही सिंघवी ने कहा की सभी ठेला व्यापारियों के सामने सफ़ेद लाइनिंग होनी चाहिए ताकि वहां आने वाले कंज़्यूमर अपनी गाड़ियों को उनके सामने पार्क कर सकें।      
 

    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal