उदयपुर कलेक्टर की व्हाट्सएप्प पर DP लगाकर ठगी का प्रयास

उदयपुर कलेक्टर की व्हाट्सएप्प पर DP लगाकर ठगी का प्रयास 

कलक्टर ने पुलिस को शिकायत करके ब्लॉक करवाई आइडी

 
c

साइबर ठगों ने अब ठगी का नया तरीका ईज़ाद किया हैं। साइबर ठगों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि स्वंय को ज़िला कलक्टर बताकर उनकी जानकारी लिखकर कई लोगों को मेसेज भेजे ठगी करने के प्रयास का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी आने पर कलक्टर ने पुलिस को सुचना दी। 

पुलिस ने बताया कि एक अज्ञात नम्बर से योगेश नामक व्यक्ति के पास वॉट्सएप मैसेज पहुंचा। इसकी प्रोफाइल में कलेक्टर ताराचंद मीणा लगाकर उनकी डिटेल लिखते हुए कई लोगों को मैसेज भी भेजे। योगेश को ज़िला कलेक्टर का मैसेज होने का आभास हुआ।

collector

चेटिंग में अपराधी ने कलक्टर होने का आभास कराते हुए कहा कि "मैं बहुत महत्वपूर्ण बैठक में वयस्त हूं, मुझे तुम्हारी मदद की जरुरत हैं"। इसके बाद अमेजन पे गिफ्ट कार्ड अमेजन की वेबसाइट से प्राप्त करके वापस संपर्क करने को कहा। योगेश को शक हुआ तो उसने चेटिंग का स्क्रीन शॉट लेकर कलक्टर को भेजा।

collector

इस वाकये से चौंके कलक्टर ने घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। एएसपी सिटी अशोक मीणा ने तत्काल साइबर सेल को कार्यवाही के लिए निर्देश दिए, जिस पर साइबर सेल प्रभारी गजराज सिंह ने कार्यवाही करते संबंधित नम्बर की वॉट्सएप आईडी ब्लॉक करवा दी हैं।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal