बच्चों की कोरोना वैक्सीन को DCGI की मंजूरी नहीं


बच्चों की कोरोना वैक्सीन को DCGI की मंजूरी नहीं

विशेषज्ञ निर्णय लेंगे, उसके बाद वैक्सीन होगी लगना शुरु 

 
corona vaccine
UT WhatsApp Channel Join Now

कोरोना वैक्‍सीन के ट्रायल के नतीजे संतोषजनक

तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बच्चों के लिए वैक्सीन तैयारी की जा रही है। वहीं दोपहर में बच्चों की वैक्सीन को लेकर खबर आई थी कि 2-18 साल के बच्चों के लिए सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (एसईसी) ने DCGI (ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया) को भारत बायोटेक की वैक्सीन के उपयोग के लिए एक सिफारिश की है।

इसके तहत कोवैक्सीन के उपयोग के लिए मंजूरी मिल गई है। 2 साल से 18साल के बच्चों को टीका लगाया जा सकेगा। वहीं शाम को बच्चों की कोरोना वैक्सीन की मंजूरी पर बयान देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने कहा कि अभी काम चल रहा है। मुझे लगता है कुछ कन्फ्यूजन सामने आ रही है।

अभी डीसीजीआई की भी मंजूरी नहीं मिली है। विशेषज्ञ निर्णय लेंगे, उसके बाद वैक्सीन आएगी। प्रक्रिया चल रही है और हम उसमें हस्तक्षेप नहीं करते हैं। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से बच्‍चों पर चल रहे कोरोना वैक्‍सीन के ट्रायल के नतीजे संतोषजनक हैं। इसमें तीन ट्रायल हो चुके हैं। ट्रायल के नतीजे डीसीजीआई को सौंपे जा चुके हैं।ऐसे में जल्‍द ही सरकार की ओर से बच्‍चों को कोरोना टीका लगाने से जुड़े दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal