टीएसपी से नॉन-टीएसपी इलाकों में समायोजन की मांग फिर तेज

टीएसपी से नॉन-टीएसपी इलाकों में समायोजन की मांग फिर तेज

उदयपुर में शिक्षकों ने संभागीय आयुक्त के बाहर किया प्रदर्शन

 
TSP

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ और नॉन टीएसपी शिक्षक संघर्ष समिति के आयुक्त तत्वावधान में दर्जनों शिक्षकों ने सोमवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर आक्रोश जताया। 

संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेरसिंह चौहान ने बताया कि हमारी प्रमुख मांगे है की निवर्तमान राजस्थान सरकार को 4 साल पूरे होने आये है। लेकिन थर्ड ग्रेड के टीचर के ट्रांसफर और विशेष रूप से टीएसपी क्षेत्र में सेवारत अध्यापकों को नॉन टीएसपी और उनके गृह जिले में समायोजन को लेकर सरकार की कोई स्पष्ट नीति नहीं है। 

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से टीएसपी में नॉन टीएसपी क्षेत्र में रहने वाले बहुत सारे शिक्षक जो की 15-20 सालो से अपनी सेवाएं दे रहे है, वे चाहते है की उनका समायोजन उनके गृह जिलों में किया जाये। लेकिन सरकार इससे पहेले भी समायोजन के लिए बहुत सारे विकल्प पत्र मांग चुकी है, और बहुत बार इनको आश्वासन दे चुके है। जब चुनाव होते है, तब इनको आश्वासन देते है की आपका समायोजन कर दिया जाएगा परन्तु आज दिनांक तक सरकार सिर्फ कागज़ी कार्यवाही ही कर रही है। हम सभी लोग चाहते है की प्रदेश के सारे शिक्षक टीएसपी में नॉन टीएसपी के शिक्षक है। उनको उनके ग्रह जिले में अतिशीघ्र समायोजन किया जाए टीएसपी में नॉन टीएसपी के शिक्षक है उनको उनके ग्रह जिले में अतिशीघ्र समायोजन किया जाए।

उन्होंने बताया की इसी एक मांग को लेकर हम सभी लगातार संघर्ष कर रहे है,आने वाले समय में यदि इस मांग को नही सुना जाएगा तो हम सरकार के खिलाफ और पूरे विभाग के खिलाफ आने वाले समय में बहुत बड़ा असयोग आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन के बाद उदयपुर संभागीय आयुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया। संघ की ओर से टीएसपी-नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए समायोजन के लिए नई नीति बनाने की मांग की गई है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal