बड़गांव में सड़क निर्माण के चलते वैकल्पिक व्यवस्था की मांग


बड़गांव में सड़क निर्माण के चलते वैकल्पिक व्यवस्था की मांग

इस रूट पर चलने वाली रोडवेज बसों को भी इसी वैकल्पिक मार्ग पर डायवर्ट किया जाना है

 
Badgaon

उदयपुर शहर से सटे बड़गांव में पिछले दिनों से सड़क को चौड़ी करने का कार्य किया जा रहा है जिसके चलते मार्ग पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है । रोड को चौड़ा करने की कवायद शुरू हुई थी जिसके बाद रोड के बीच में आ रहे हैं मकान को भी ध्वस्त किया गया उसके बाद अब सड़क चौडा करने का कार्य किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से सड़क का कार्य चल रहा है लेकिन सड़क पर वाहनों की आवाजाही से कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है।  

ऐसे में वहां के जनप्रतिनिधियों ने संभागीय आयुक्त और कलेक्टर को पत्र लिखकर मार्ग को बंद कर कुछ दिन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। जिसके बाद अब कल से वैकल्पिक व्यवस्था को लागू किया जा सकता है। 

ऐसे में अब बड़गांव मार्ग को बंद कर वाहनों को वैकल्पिक मार्ग पर डायवर्ट किया जा रहा है इस दौरान गोगुंदा, ईसवाल ,पिंडवाड़ा हाईवे से बड़गांव होते हुए उदयपुर की तरफ आने वाले बड़े वाहनों को बड़ोदिया चौकी से अंबेरी पुलिया होते हुए फतहपुरा मार्ग पर डायवर्ट किया जा रहा है, वही उदयपुर से बड़गांव होते हुए गोगुंदा, ईसवाल पिंडवाड़ा हाईवे पर जाने वाले वाहनों को फतहपुरा से भुवाणा ,अंबेरी होते हुए पिंडवाड़ा हाईवे पर डायवर्ट किया जा रहा है। 

इस रूट पर चलने वाली रोडवेज बसों को भी इसी वैकल्पिक मार्ग पर डायवर्ट किया जाना है। सायफन से बड़गांव होते हुए थूर, लोयरा, मदार की तरफ जाने वाले प्राइवेट बसों और बड़े वाहनों को फतह पुरा चौराहा से देवाली बड़ी रोड ,फेरनियों का गुड़ा होते हुए थूर चौराहा डायवर्ट किया जा रहा है। 

पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास और और सरपंच संजय शर्मा ने बताया कि 10 दिन में बड़गांव रोड को पूरा करने की तैयारी है। आगामी दीपावली का त्यौहार भी आने वाला है जिससे यहां के व्यापारियों को भी परेशानी ना हो इसके लिए रोड को डायवर्ट किया जा रहा है क्योंकि पिछले कई दिनों से कार्य चल रहा है लेकिन ट्रैफिक व्यवस्थाओं के चलते ठेकेदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और कार्य भी पूरा नहीं हो पा रहा है। इसी के चलते कुछ समय के लिए मार्ग को बंद किया जाएगा इसके लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal