उपकार मसाला फैक्ट्री में कार्य के दौरान हादसे में घायल महिला को मुआवज़ा देने की मांग

उपकार मसाला फैक्ट्री में कार्य के दौरान हादसे में घायल महिला को मुआवज़ा देने की मांग

घायल महिला के उपचार और मुआवज़े को लेकर सेन समाज ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कलेक्टर को सौपा ज्ञापन 

 
agitation against upkar masala factroy

मसाला पीसने के दौरान बाल और साड़ी फंसने से घायल हुई महिला

उदयपुर 21 सितंबर 2021। चिकलवास स्थित उपकार मसाला फैक्ट्री में विगत 27 अगस्त 2021 को फैक्ट्री में कार्यरत महिला रुक्मणि देवी नाई कार्य के दौरान हादसे की शिकार हो गई थी। मसाला पीसने की चक्की के बेल्ट में रुक्मणि देवी के सर के बाल और साड़ी फंस गए। रुक्मणि देवी के बाल मौके पर ही उखड़ गए और वह मौके पर ही बेहोश हो गई। घायल महिला को साथी श्रमिकों ने जीबीएच अमेरिकन अस्पताल ले गए जहाँ अभी भी उनका इलाज चल रहा है। 

महिला के पति दिनेश चंद्र ने बताया की हादसे के बाद उपकार मसाला फैक्ट्री के मालिक ज़ाकिर अली कानोड़ वाला और हकीम कानोड़ वाला ने पीड़ित महिला के परिवार को इलाज का खर्चा देने का आश्वासन दिया था लेकिन बाद में हाथ खड़े कर दिए और कहा की मेरे वकील से बात करो। 

सेन समाज के सभी संगठनों ने आक्रोश जताते हुए आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए मांग रखी की उपकार मसाला फैक्ट्री मालिक के विरुद्ध ठोस विधिक कार्यवाही की जाकर घायल महिला रुक्मणि देवी को न्याय एवं आर्थिक मुआवज़ा दिलाया जाए। वहीँ महिला के पति दिनेश चंद्र नाई ने अंबामाता थाने में उपकार मसाला फैक्ट्री के विरुद्ध लापरवाही बरतने का प्रकरण भी दर्ज करवाया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web