सेमारी के एक व्यक्ति द्वारा परिवार सहित इच्छा मृत्यु की मांग

सेमारी के एक व्यक्ति द्वारा परिवार सहित इच्छा मृत्यु की मांग 

अपने ही भाई द्वारा जमीन कब्ज़ा करने और पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं करने के आरोप

 
semari

उदयपुर 8 मई 2023 । आज सोमवार को ज़िले सेमारी के एक व्यक्ति ने ज़िला कलेक्टर कों ज्ञापन सौंपते हुए अपने परिवार सहित इच्छा मृत्यु कों मांग की।दरअसल उसका आरोप हैं की उसको पत्नी के नाम की एक जमीन पर उसके ही भाई द्वारा कब्जा किया ज़ा रहा हैं और पुलिस में शिकायत करने पर पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं की ज़ा रही हैं।

50 वर्षीय पीड़ित शंकर लाल ने ज्ञापन में जिले कलेक्टर को अवगत करवाया कि उसकी पत्नी की खातेदारी जमीन पर थाने का जांच अधिकारी मामले में निष्पक्ष जांच नहीं कर रहा है। यही नहीं पुलिसकर्मियों के द्वारा उसको बार-बार प्रताडि़त किया जा रहा है।

शंकरलाल ने अपने ज्ञापन में आरोप लगाते हुए बताया कि उदयपुर के सेमारी गांव में इसकी पत्नी के नाम पर खातेदारी की जमीन है जिस पर इसी के भाई द्वारा कब्जा किया जा रहा है, मामले को लेकर जब वह शिकायत करता है तो इसके भाई के बेटे द्वारा अलग-अलग पुलिसकर्मियों को इसकी गैरमौजूदगी में घर पर भेज कर घर की महिलाओं को डराया धमकाया जा रहा है।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि गत 13 फरवरी 2023 को उसके द्वारा एसपी कार्यालय पर जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर कार्रवाई की मांग को लेकर लिखित में शिकायत की गई थी, जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा सेमारी थानाधिकारी को इस मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने के आदेश भी दिए गए थे । लेकिन उसके बावजूद भी सिर्फ मामला दर्ज किया गया लेकिन अभियुक्तो के खिलाफ कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित ने पुलिस पर आरोपीयो के साथ मिलीभगत होने का आरोप भी लगाया।

पीड़ित का कहना है कि वह रोज-रोज की इस गतिविधि से और पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार, पक्षपात, मारपीट से प्रताड़ित हो चूका है और इसको लेकर इच्छा मृत्यु की मांग कर रहा है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web