वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर राष्ट्रीय अवकाश की मांग

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर राष्ट्रीय अवकाश की मांग

जन स्वाभिमान अभियान

 
jan swambhiman abhiyan

उदयपुर 22 मई 2023 । प्रातः स्मरणीय हिंदू सूरज समरसता के प्रतीक महाराणा प्रताप के सम्मान में मेवाड़ जन द्वारा आज से जन स्वाभिमान अभियान की शुरुआत करने जा रहा है इसको लेकर रविवार को लेकसिटी प्रेस क्लब में सर्व हिंदू समाज और संयुक्त मेवाड़ महासभा की ओर से प्रेस वार्ता में आयोजन किया गया। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जन स्वाभिमान अभियान के संयोजक के गौरव जिंगर ने बताया कि प्रातः स्मरणीय महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष में सम्मान में 1 लाख पत्रक केंद्र सरकार के नाम से भेजे जाएंगे और सरकार से वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की जाएगी । 

jan swamibham abhiyan

समाज सेविका डॉ जया मीणा ने बताया कि मेवाड़ वासी जब भी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का नाम लेते हैं तो उनकी छाती गर्व से चोड़ी हो जाती है। हम सभी मेवाड़ वासियों को गर्व है कि इस धरती पर हमारा जन्म हुआ है । मेवाड़ वासियों की पहचान महाराणा प्रताप की वजह से है । ऐसे में सर्व हिंदू समाज और संयुक्त मेवाड़ महासभा की ओर से केंद्र और राज्य की सरकार से वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड का गठन करने की मांग की। 

प्रभजोत सिंह ज्योति ने बताया कि वर्तमान में बोर्ड का गठन इसलिए जरूरी है कि अव्यवस्थाओं का अंबार है। केंद्र और राज्य सरकार वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के नाम से लाखों रुपए व्यवस्थाओं को लेकर दे रही है लेकिन अलग-अलग बनी कई कमेटी या उसका सही उपयोग नहीं कर रही है। इन अव्यवस्थाओं को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार से कमेटी का गठन करने की मांग कर रहे हैं इसकी शुरुआत शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती के जन स्वाभिमान अभियान के साथ शुरू की जा रही है। 

प्रेस वार्ता के दौरान सुनील निमावत, कपिल पटेल, फतेह लाल रेबारी, शेर सिंह, अमन, प्रताप सिंह पालवास सहित सर्व हिंदू समाज और संयुक्त मेवाड़ महासभा के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal