सब इंस्पेक्टर भर्ती रद्द नहीं करने की माँग


सब इंस्पेक्टर भर्ती रद्द नहीं करने की माँग

चयनित अभ्यर्थियों ने परिजनों ने दिया धरना

 
SI recruitment

उदयपुर 12 अक्टूबर 2024। सब इंस्पेक्टर भर्ती रद्द नहीं करने की माँग को लेकर शनिवार को उदयपुर के संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर मेवाड़ वागड़ क्षेत्र से आये चयनित अभ्यर्थियों के परिजनों ने धरना दिया। बड़ी संख्या में पहुँचे बुजुर्ग माता-पिता, भाई-बहनों और परिवार के लोगों ने अपनी पीड़ा व्यक्त की।  

कुछ परिजन तो अपनी पीड़ा बयां करते करते रोना लग गये। परिजनों ने बताया कि सरकार चयनित मेवाड़ और वागड़ के अभ्यर्थियों के साथ कुठाराघात कर रही है। जबकि चयनित अभ्यर्थियों का कोई दोष नहीं है। अभ्यर्थी ग़लत है तो वो अपना नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग करवाने के लिए तैयार है। 

धरने के बाद सभी संभागीय कार्यालय में ज्ञापन देने पहुँचे और अतिरिक्त संभागिय आयुक्त छोगाराम देवासी को ज्ञापन सौंपा। इधर, चयनित अभ्यर्थियों के परिजनों ने बताया कि माँगे नहीं माने तक एवं सकारात्मक जवाब नहीं मिलने तक धरना जारी रहेगा। 

आपको बता दें कि एसआई भर्ती को लेकर फ़रवरी 2021 में 859 पदों के लिए विज्ञप्ति निकाली गई थी। इसको लेकर परीक्षा 13 से 15 सितंबर को इसी वर्ष आयोजित हुई थी। इसके बाद फ़रवरी 2022 में शारीरिक परीक्षा और 2023 में इंटरव्यू हुए। इसी साल अक्टूबर में जॉइनिंग हुई। इस प्रकार से 4 साल भर्ती प्रक्रिया और 4 साल तेयारी के यानी कुछ 8 साल हो गये है। 

खास बात यह है कि इन अभ्यर्थियों में आरएस की मुख्य परीक्षा देने वाले 360 अभ्यर्थी है जिसमें से 14 का चयन हुआ है। एसआई की भर्ती प्रक्रिया के साथ साथ अन्य भर्ती प्रक्रिया में 175 का इन्ही में से चयन हुआ है। दो से अधिक सेवा में रहने वाले भी 135 है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal