जल्द से जल्द नए रूट पर सिटी बसों के संचालन की अनुमति देने की मांग

जल्द से जल्द नए रूट पर सिटी बसों के संचालन की अनुमति देने की मांग

सिटी बस संचालन को लेकर महापौर, उपमहापौर ने लिखा पत्र

 
City Bus Udaipur

उदयपुर शहर में जनता को हो रही भारी परेशानी

उदयपुर,14.03.23-  नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक एवं उप महापौर पारस सिंघवी ने मंगलवार को संयुक्त शासन सचिव परिवहन विभाग को पत्र लिख उदयपुर शहर में जल्द से जल्द नए रूट पर सिटी बसों के संचालन की अनुमति देने की मांग की है।

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक ने मंगलवार को संयुक्त शासन सचिव (मुख्यालय) परिवहन विभाग को पत्र लिख उदयपुर में नवीन रूट पर सिटी बसों के संचालन हेतु अनुमति की मांग की गई है।

महापौर ने पत्र में लिखा है कि कुछ समय पूर्व जिला सड़क सुरक्षा समिति उदयपुर के प्रस्तावानुसार सिटी बस संचालन हेतु नये रूट्स की स्वीकृति हेतु जिला स्तरीय यातायात समिति, उदयपुर की बैठक 21 अप्रैल, 2022 में अनुमोदित कर दो नगरीय क्षेत्र के मार्ग हॉप ऑन हॉप - ऑफ रूट एवं सेक्टर 14 चुंगी नाका से स्वर्ण जयन्ति पार्क के प्रस्ताव के नये मार्ग निर्धारित कर स्वीकृति हेतु भिजवाये गये थे किन्तु इनकी आज दिनांक तक स्वीकृति जारी नहीं की गई है। स्वीकृति के अभाव में सिटी बस संचालन प्रारंभ नहीं हो पा रहा है।

इसी के साथ पत्र में विश्वविद्याल छात्रों द्वारा की गई हड़ताल को लेकर भी ध्यान आकर्षित किया गया है।

महापौर ने लिखा कि रूट न 2 में प्रस्तावित रूट एमएलएसयू मेन गेट तक बस संचालन नहीं होने से विश्व विद्यालय के छात्रों ने धरना प्रदर्शन व अनशन करने पर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने बड़ी समझाईश के पश्चात तथा शीघ्र बस संचालन के आश्वासन के पश्चात अनशन तुड़वाया था।

विश्वविद्यालय छात्रों द्वारा पुनः मुझसे सम्पर्क कर शीघ्र बस संचालन की मांग की है अन्यथा फिर से धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। अतः छात्रों की जायज मांग पर जल्द से जल्द निर्णय लेकर उदयपुर शहर में नवीन मार्गों पर सिटी बस संचालन करने की अनुमति प्रदान करावे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal