चंदेसरा में पेयजल उपलब्ध कराने की मांग

चंदेसरा में पेयजल उपलब्ध कराने की मांग

ग्रामीणों ने मावली उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

 
CVHANDESARA

उदयपुर 30 अक्टूबर 2023। ग्राम पंचायत चंदेसरा के सैंकड़ो ग्रामीणों ने आज मावली उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पीने का पानी उपलब्ध कराने की मांग की। 

ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया की चंदेसरा में विगत एक वर्ष से पिने के पानी कि भारी समस्या है। चार माह पूर्व जल जीवन मिशन योजना के अर्न्तगत गांव में विभाग द्वारा नई पाइप लाइन डाल कर नये बोरिंग से बिना पानी की जांच किए नल चालु कर दिये। ग्रामीणों द्वारा पानी कि जांच करने पर पता चला कि पानी कि टी.डी.एस. रिपोर्ट 1700 पाई गयी जिससे ज्ञात हुआ कि वर्तमान में यह पानी पीने योग्य नहीं है। 

पिछले करीब 40 वर्ष से गांव में निर्विवाद रूप से पानी कि सप्लाई होती आई है। जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पाइपलाइन पुरानी होने से नई पाइपलाइन डाली जा रही है एवं प्रशासन द्वारा पुरानी बोरिंग के पास में अच्छे पानी के लिये नये बोरिंग खुदवाये गये जिसमें अच्छा पानी आने के बाद खेड़ा गांव के कुछ असामाजिक व्यक्तियों द्वारा बिना किसी कारण पानी को रोककर सरकारी बोरिंग को उनके द्वारा पत्थर डाल कर भर दिया। 

बाद में सरपंच और गांव के मोतबीर व्यक्तियों ने हाथ जोड कर निवेदन किया की यह पानी सदियों से आ रहा है इसे मत रोको, पीने के पानी पर सब का बराबर हक है। लेकिन खेड़ा गांव के लोगो को समझ में नहीं आया। चार दिन पूर्व विभाग के अधिकारी मौके पर आये तो खेड़ा गांव के ग्रामीणों ने अपशब्द कहे व पत्थर बाजी करके डराकर भगा दिया। 

जिसके बाद आज चंदेसरा गांव के ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर जिला कलेक्टर से निवेदन किया की गांव में पूर्व में संचालित पानी की व्यवस्था पुनः सप्लाई शुरू किए जाने के लिए जल विभाग मावली एवं डबोक को आदेशित किया जाये। साथ ही पुलिस जाब्ते के साथ पानी कि पाइप लाइन डालने का कार्य प्रारंभ कराने का आदेश किया जाये अन्यथा चंदेसरा व खेड़ा गांव के मध्य आपस में विवाद होनी कि संम्भावना है जिससे सामाजिक माहौल खराब हो सकता है एवं माहोल खराब होने से जन हानि भी हो सकती है इन सारी बातो को देखते हुए तुरंत प्रभाव से पानी कि सुचारु व्यवस्था कि जाये जिससे जनता 
में प्रशासन पर भरोसा एवं शांति व्यवस्था बनी रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal