वाहनों के नंबर प्लेट पर लिखे पदनाम हटवाने की मांग


वाहनों के नंबर प्लेट पर लिखे पदनाम हटवाने की मांग

परिवहन विभाग को अधिकार है कि वे जुर्माने के साथ-साथ वाहन को जब्त कर चालान न्यायालय में भी पेश कर सकते हैं

 
elections

उदयपुर, 18 अक्टूबर। निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के मद्देनजर उदयपुर के अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई भी शुरू हो गई है।  इस दौरान जो लोग वाहनों पर अपने पद का नाम बताने वाली पट्टिकाओं और विशेष प्रतीक चिह्न लगाकर रौब झाड़ते थे, उन पर भी कार्यवाही की मांग शुरू हो गई है।

वाहन जब्त कर न्यायलय में किया जा सकता है पेश

इस संबंध में वाहन पर नियमानुसार नंबर प्लेट लगी होना चाहिए, इसके अलावा यदि नंबर प्लेट के साथ छेड़छाड़ करते हुए राजनीतिक स्लोगन अथवा चिन्ह लिखा जाएगा तो ऐसे वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी। परिवहन विभाग को अधिकार है कि वे जुर्माने के साथ-साथ वाहन को जब्त कर चालान न्यायालय में भी पेश कर सकते हैं। 

वरिष्ठ नागरिक और समाजसेवी शांतिलाल मेहता ने मंगलवार को कलेक्टर को पत्र लिखकर एसे वाहन संचालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। तथा इस प्रकार के वाहनों के विरुद्ध निरंतर जांच जारी रखने की मांग की। साथ ही नियमों का हवाला देते हुए एसे मामलों में संजीदगी दिखने को भी कहा है। उन्होंने 13 जून 2017 को जारी भारत के राजपत्र का हवाला भी दिया है। 

  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal