अलसीगढ़ के आड़ गाँव के प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग

अलसीगढ़ के आड़ गाँव के प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग 

क्रमोन्नत नहीं करने के चलते 8 से 10 किलोमीटर स्कूलों में पढ़ने जाना पड़ता है

 
demand for upgrade schoool

राजस्थान में सरकार भले ही स्कूलों के नाम पर लाखों दावे करे और इंग्लिश मीडियम के रुप में प्रमोट करे फिर भी ग्रामीण क्षेत्रो में सारे दावे आज भी विफल नजर आते है। 

उदयपुर आदिवासी अंचल में आज भी प्राथमिक विद्यालयों को उच्च प्राथमिक व माध्यमिक में क्रमोन्नत नहीं करने के चलते 8 से 10 किलोमीटर स्कूलों में पढ़ने जाना पड़ता है जिससे कई विद्यार्थियों ने पढ़ाई छोड़ दी तो कई छात्रों को पढ़ने के लिए दुर्गम मार्ग से होकर जाना पड़ता है। 

उदयपुर के ग्रामीण विधानसभा के अलसीगढ़ के आड़ गाँव में प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत नहीं करने के चलते अब छात्र छात्राओं को 8 किलोमीटर दूर अलसीगढ़ में पढ़ने आना पड़ रहा है जिससे कई छात्राओं की पढ़ाई पर भी काफी असर पड़ा है वही कई छात्र छात्राओं ने पढ़ाई भी छोड़ दी है।

सोमवार को ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्कूल छात्राओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर विद्यालय क्रमोन्नत करने की मांग की है । 

ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा ने कहा कि कई बार उन्होंने आड़ विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग लेकिन आज तक क्रमोन्नत नहीं हुआ जिसके चलते यहां के छात्र छात्राओं पढ़ाई के लिए दूर आना पड़ रहा है वहीं इसके लिए उन्होंने छात्रावास में प्रवेश दिलवाया तो वहां के छात्रावास प्रबंधन द्वारा छात्राओं को जर्जर स्थिति का हवाला देकर घर भेज दिया गया । जिससे अब छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है । ग्रामीण विधायक ने कहा कि अगर जल्द विद्यालय क्रमोन्नत नहीं होता है तो उग्र आंदोलन करेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal