उदयपुर के पासपोर्ट सेवा केंद्र को अपग्रेड करने की मांग

उदयपुर के पासपोर्ट सेवा केंद्र को अपग्रेड करने की मांग 

पर्यटकों-को लाने-लेजाने वाले ऑटो ड्राइवरों की ओर से गुरुवार को अभियान के तहत पोस्टकार्ड लिखे जाएंगे

 
passport seva centre  in udaipur

उदयपुर, 5 अकटूबर ।  उदयपुर के पासपोर्ट सेवा केंद्र को अपग्रेड कर क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय बनाने की मांग तेज हो रही है। इस कड़ी में बुधवार को बहुत से व्यापारियों ने स्वप्रेरित होकर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर पोस्टकार्ड लिखे। उदयपुर के स्थानीय व्यापारी इस मांग को लेकर एक मत हो रहे हैं। इसी के साथ गुरुवार को पर्यटकों-को लाने-लेजाने वाले ऑटो ड्राइवरों की ओर से गुरुवार को अभियान के तहत पोस्टकार्ड लिखे जाएंगे। बता दे की क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की मांग को लेकर निरंतर बड़े संगठन आगे आ रहे हैं।

दूसरी ओर पासपोर्ट कार्यालय को अपग्रेड करने के लिए पोस्टकार्ड अभियान चला रहे शिव दल मेवाड़ प्रमुख मनीष मेहता की पहल पर रामपुरा चौराहा, सुभाषचंद्र बोस चौराहा, दुधिया गणेशजी, 80 फीट रोड क्षेत्र के व्यापारियों ने पीएम के नाम पोस्टकार्ड लिखकर भेजे। 

इधर, इस आंदोलन में होटल एसोसिएशन ने भी एंट्री मारी है। एसोसिएशन उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने कहा कि उदयपुर प्रदेश एक प्रमुख शहर है। यहां हवाई अड्डा भी है, जो देश के विभिन्न कोनों से उदयपुर को जोड़ता है। भविष्य की जरूरतों को देखते हुए यहां क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की खास जरूरत है।

अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने नरेंद्र मोदी एप के माध्यम से मन की बात के तहत उदयपुर में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग रखी है। संभाग के लोगों का कहना है कि उदयपुर को उसके हिस्से का हक मिलना चाहिए। केंद्र सरकार को चाहिए कि विधानसभा चुनाव से पहले संभाग के लोगों की समस्याओं को समझते हुए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की घोषणा का निर्णय ले।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal