हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री से की उदयपुर में पहली वर्चुअल न्यायालय की मांग

हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री से की उदयपुर में पहली वर्चुअल न्यायालय की मांग 

बार एसोसिएशन ने पार्किंग की समस्याओं से भी अवगत करवाया

 
virtual highcourt bench demand

उदयपुर मेवाड़ वागड़ हाईकोर्ट में संघर्ष समिति के संयोजक रमेश नंदवाना एवं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज मुख्यमंत्री से सर्किट हाउस में मिला और प्रतिनिधिमंडल ने उदयपुर में हाईकोर्ट बे बेंच की स्थापना करने और राजस्थान की पहली वर्चुअल कोर्ट उदयपुर में शुरू करने की मांग की। वहीं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने जिला न्यायालय परिसर की विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।

मुख्यमंत्री को ज्ञापन उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना ग्रीन ट्रिब्यूनल सर्विस ट्रिब्यूनल अधिवक्ताओं के लिए आवासीय भूखंड एवं क्लब हाउस के लिए जमीन पार्किंग के लिए जमीन उपलब्ध कराने हेतु तथा एनडीपीएस प्रकरण की सुनवाई हेतु स्पेशल कोर्ट खोलने के लिए ज्ञापन दिया गया।

प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से शांतिपूर्ण वार्ता करते हुए उड़ीसा कर्नाटका की तरह देश में शुरू हुई वर्चुअल न्यायालय की पहली बैंच उदयपुर में खोलने की मांग की।

संयोजक रमेश नंदवाना ने बताया कि आदिवासी क्षेत्र में हाईकोर्ट बेंच नहीं होने से कई आदिवासी जिलों मे न्याय पाने से वंचित है तथा जमानती भी नहीं करा पा रहे हैं वहीं विभिन्न प्रकार की अपील 30-30 साल से पेंडिंग पड़ी हुई है न्याय के अभाव में इन पक्षकारों के निधन तक हो गए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की महती योजना के तहत राजस्थान की पहली वर्चुअल कोर्ट उदयपुर में शुरू करने की मांग की।

मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि जिला न्यायालय परिसर में 4000 अधिवक्ता प्रतिदिन प्रैक्टिस के लिए आते हैं और न्यायालय में परिसर कम पढ़ने से ना तो पक्षकारों की और ना अधिवक्ताओं की गाड़ियां पार्क हो पाती है। पार्किंग की समस्या के चलते न्यायालय में आना और न्यायालय के बाहर से आम आदमी का गुजरना मुश्किल हो गया है। 

उन्होंने न्यायालय परिसर में अत्याधुनिक पार्किंग के लिए सीधे बजट आवंटित कर अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाने न्यायालय परिसर के पास की सरकारी बिल्डिंगों को न्यायालय को सौंपने और अधिवक्ताओं को सस्ते दरों पर भूखंड आवंटित कराने की मांग की है मुख्यमंत्री ने सभी मांगों को शांति पूर्वक सुना और उनके निराकरण का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में बार एसोसिएशन उदयपुर के अध्यक्ष राकेश मोगरा पूर्व अध्यक्ष रमेश नंदवाना,पूर्व अध्यक्ष रतन सिंह राव, पूर्व अध्यक्ष महेंद्र नागदा, पूर्व अध्यक्ष भरत वैष्णव, पूर्व अध्यक्ष मनीष शर्मा, सचिव चेतन प्रकाश पालीवाल युवा अधिवक्ता विपुल वैष्णव शामिल थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal