शिक्षक समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर संयुक्त निदेशक का किया घेराव


शिक्षक समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर संयुक्त निदेशक का किया घेराव 

सयुंक्त निदेशक को शिक्षक संघठन ने दिया सात दिन का अल्टीमेटम
 
teachers association
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 26 जून 2024। राजस्थान पंचायतीराज एव माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष शेर सिंह चौहान एव जिलाध्यक्ष सतीश जैन के नेतृत्व में शिक्षकों ने संयुक्त निदेशक महेंद्र जैन का कार्यालय में घेराव करते हुए परिवीक्षा काल पूर्ण कर चुके शिक्षको के स्थायीकरण, एसीपी, टीएसपी से नॉन टीएसपी 1903 शिक्षकों में से समायोजन से वंचित शिक्षकों का शीघ्र समायोजन करने आदि मांगों को लेकर घेराव किया। 

संयुक्त निदेशक ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एव प्राम्भिक से दूरभाष पर बात कर इन समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। चौहान ने ज्ञापन में समस्या का समाधान 7 दिवस के अंदर नही होने पर 4 जुलाई गुरुवार को संयुक्त निदेशक कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी।  

ज्ञापन में चौहान ने बताया कि परिवीक्षा काल पूर्ण कर चुके 138 शिक्षकों का जिला परिषद से अनुमोदन होने के बावजूद भी जिला शिक्षा अधिकारी प्राम्भिक मुख्यालय द्वारा स्थायीकरण आदेश जारी नही किये  जा रहे है। उदयपुर जिले में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय व जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मुख्यालय द्वारा एसीपी आदेश में नोशनल लाभ की अलग-अलग व्याख्या की जा रही है जिससे शिक्षकों में असमंजस पैदा हो रहा है जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक द्वारा एसीपी आदेश जारी कर दिए गए हैं जबकि जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा द्वारा सैकड़ो शिक्षकों के एसीपी के आदेश जारी करने से पूर्व नोशनल के लिए बार-बार बीकानेर से मार्गदर्शन मांगने के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है।

अक्टूबर 2023 में टीएसपी से नॉन टीएसपी में समायोजन के लिए जो टीचर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय पर आए थे 1903 में से 504 के आसपास शिक्षकों का समायोजन उदयपुर जिले में ही हुआ था उन शिक्षकों की पिछले 9 माह से अभी तक काउंसलिंग के दिनों की उपस्थिति जारी नहीं की गई है। तथा रिलीवर नहीं आने के कारण समायोजन से वंचित शिक्षकों के अब रिलीवर आ गए हैं उनकी काउंसलिंग नहीं की जा रही है। जबकि उदयपुर संभाग के अन्य जिलों में काउंसलिंग के बाद में पदस्थापन आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिनके रिलीवर नही आये है उन्हें भी समायोजन कर काउंसलिंग में सम्मलित की मांग की गई है 

घेराव के दौरान नवीन व्यास, कमलेश शर्मा, चंद्रशेखर परमार,भेरूलाल कलाल, प्रेम सिंह भाटी, गजेंद्र शर्मा, रामावतार गुर्जर, हितेष लबाना, उदय सिंह गुर्जर, उमेश यादव, सोनू सिंह, चेतराम मीणा, गोपी कुमावत, राजवीर सिंह, सरोज मेहरिया, महावीर गुर्जर, नरेंद्र अवाना, सुरेश कंदरिया, दीनदयाल शर्मा आदि उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal