राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन

उदयपुर में प्राइवेट चिकित्सा सेवाएं प्रभावित रही

 
right to health bill

उदयपुर 11 फरवरी 2023। प्रदेश में प्रस्तावित राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में शनिवार को चिकित्सकों के संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर उदयपुर में विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया।

इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया। इधर, उदयपुर में प्राइवेट चिकित्सा सेवाएं प्रभावित रही । इसका असर ये रहा कि मरीजों को इलाज व अन्य जरूरी जांचों के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।

आईएमए के उदयपुर चेप्टर के अध्यक्ष डॉ. आनंद गुप्ता ने बताया कि राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में गठित की गई संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर शनिवार को प्रदेशभर में प्राइवेट चिकित्सकीय सेवा बंद रही। 

उदयपुर में भी सुबह 10 बजे विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी आरएनटी मेडिकल कॉलेज के गेट पर एकत्रित हुए। यहां सरकार के विरोध में जमकर आक्रोश जताते हुए काले कानून को वापिस लेने की मांग की गई। इस दौरान आमजन के हितों के मद्देनजर सरकारी अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ से जुड़े सेवारत चिकित्सकों ने 2 घंटे कार्य का बहिष्कार किया। साथ ही काली पट्टी बांधकर विरोध जताया गया।

विरोध के दौरान वक्ताओं ने बताया कि प्रवर समिति की बैठक के दौरान राज्य भर मेें बिल का जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है। अगर समय रहते बिल को पास होने से नहीं रोका गया तो आने वाले दिनों में प्रदर्शन तेज किया जाएगा जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बिल के खिलाफ आंदोलन को फार्मासिस्ट एसोसिएशन का भी समर्थन मिला है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal