BJP नेता के बेटे की शाही शादी उदयपुर में, बहू भी है IAS

BJP नेता के बेटे की शाही शादी उदयपुर में, बहू भी है IAS

तीन लाख से ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया जा रहा है

 
IAS pari former Haryana cm son wedding in Udaipur

उदयपुर, 9 दिसंबर। यह सिर्फ पर्यटन नगरी ही नहीं डेस्टिनेशन वेडिंग का हब भी बन चुकी है। कई फ़िल्मी सितारे यहां पर अपनी रॉयल और डेस्टिनेशन वेडिंग कर चुके हैं, तो संभावना है कि कहीं कतार में भी है। इसके पीछे कारण है यहां की रॉयल होटल, झीलें और एकांत वातावरण । इसी कारण उदयपुर में लगातार वेडिंग होती जा रही है।

WEDDING

अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पौत्र और आदमपुर से BJP विधायक भव्य बिश्नोई राजस्थान निवासी IAS अधिकारी परी बिश्नोई के साथ विवाह के बंधन में बंधेंगे। भव्य और परी 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी करेंगे। इस शादी में शामिल होने के लिए तीन लाख से ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया जा रहा है।

शादी के बाद कहां-कहां होंगे रिसेप्शन, कितने मेहमान होंगे शामिल 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी के बाद, पहला रिसेप्शन पुष्कर में 24 दिसंबर को होगा। उनके खुद के हलके हिसार जिले के आदमपुर में  26 दिसंबर को रिसेप्शन होगा। इसमें डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। सबसे आखिर में 27 दिसंबर को नई दिल्ली में रिसेप्शन होगा। इसमें केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी के कई नेताओं सहित वीआइपी मेहमान शामिल होंगे। 

HARYANA CM SON WEDDING IN UDAIPUR

पूर्व सीएम के परिवार का राजनीतिक इतिहास

भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई के दादा चौधरी भजनलाल दो बार हरियाणा के सीएम रह चुके हैं। वे एक बार हरियाणा से राज्यसभा और तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे। भजनलाल हरियाणा के कृषि सहकारिता मंत्री भी रहे हैं। भजनलाल की पत्नी जसमा देवी भी आदमपुर से विधायक रह चुकी हैं। कुलदीप बिश्नोई की पत्नी रेणुका बिश्नोई भी आदमपुर व हांसी से विधायक रही हैं। वहीं कुलदीप बिश्नोई विधायक व सांसद रहे हैं। 

कौन हैं परी बिश्‍नोई 

परी राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं । उनका परिवार भी सिविल सेवा से जुड़ा रहा है । परी के पिता मणीराम बिश्‍नोई पेशे से वकील हैं और माता सुशीला बिश्नोई अजमेर में जीआरपी पुलिस अधिकारी हैं । मणीराम चार साल तक अपने गांव के सरपंच भी रह चुके हैं। बेटी आइएएस परी सिक्किम में एसडीएम पद पर तैनात थीं। हाल ही में उनको हरियाणा कैडर मिल गया है। वहीं, भव्य ने ऑक्सफोर्ड से डिग्री हासिल की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal