ट्रक के डीजल टैंक में ब्लास्ट, 1 की मौत

ट्रक के डीजल टैंक में ब्लास्ट, 1 की मौत

वेल्डर के 2 बच्चों सहित 4 लोग आग से झुलसे

 
truck

डीजल टैंक को पूरा खाली किये बगैर ही कर रहे थे वेल्डिंग

उदयपुर के प्रताप नगर थाना इलाके में बुधवार को एक ट्रक का डीज़ल टैंक फटने से तेज धमाका हो गया। घायल ट्रक मालिक की मौत हो गई। इस हादसे को दौरान दो बच्चे समेत 4 लोग घायल हो गए। सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।    

दरअसल उदयपुर के देबारी चौराहे के समीप यह हादसा हुआ। दोपहर को दुकान पर एक ट्रक के डीजल टैंक के लीकेज होने पर उसकी गैस वेल्डिंग की जा रही थी। वेल्डिंग करने वाले ने इस डीजल टैंक को खाली नहीं किया और कुछ डीजल होने के बाद भी वेल्डिंग कर रहा था। इससे बनी गैस और डीजल से यह टैंक एक धमाके के साथ फट गया। इस धमाके से वहां मौजूद 4 लोग घायल हो गए। टैंक में हुआ धमाका इतना जोरदार था कि दूर तक अवाजा सुनाई दी। इस दौरान वहां बड़ी संख्या मे लोगों की भीड़ जमा हो गई। सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची व लोगों की मदद से घायलों को निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। 

प्रतानगर थानाधिकारी पर्वतसिंह ने बताया कि बुधवरा दोपहर रॉयल स्टील फर्नीचर पर ट्रक खड़ा था और ट्रक के डीजल टैंक को काट कर उसे छोटा करने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान टैंक में गैस के दबाव में उसमें तेजी से धमाका हुआ। इस बीच वहां मौजूद ट्रक मालिक रतनलाल चौधरी (62) सहित तनवीर खान (5),  शाहरूख खां  (32), सिकन्दर (5)  व मधुफलां हाल घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती किया। जहां उपचार के दौरान चौधरी की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि दुकान के अन्दक बैठे मैकेनिक के दो बच्चे व मैकेनिक समेत एक अन्य मिस्त्री भी झुलस गए थे। ट्रक मालिक रतनलाल चौधरी की मृत्यु के बाद उनका शव एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया। इसके बाद पोसमार्टम करवा कर परिजनों को सौप दिया गया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal