अमराई घाट पर लगा गंदगी का ढेर

अमराई घाट पर लगा गंदगी का ढेर

घाटों पर साफ-सफाई के नगर निगम के दावों का असर अभी यहां नहीं दिख रहा है

 
amrai ghat

मजबूरन सड़क पर ही डाल रहे है कचरा

पर्यटन प्रेमियों की प्रिय झीलों की नगरी के पिछोला किनारे स्थित अमराई घाट न सिर्फ पर्यटकों बल्कि शहर की युवा पीढ़ी भी अमराई घाट पर शाम के वक़्त पिछोला का नज़ारा देखने अक्सर पहुँच जाती है। यहां पर अक्सर पर्यटक के साथ साथ आमजन का भी आना जाना लगा रहता है। 

amrai ghat

लेकिन इन दिनों अमराई घाट पर कूड़े का अंबार लगा हुआ है। यहां रखा कचरे का ढेर आने वाले पर्यटकों और आमजन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। गंदगी होने के साथ यहां  कूड़ेदान तक नहीं है ताकि आमजन उसमें कचरा डाल सके। इससे लोग मजबूरन सड़क पर ही कचरा डाल रहे है। 

amrai ghat

घाटों पर साफ-सफाई के नगर निगम के दावों का असर अभी यहां नहीं दिख रहा है। वहां के लोगों का कहना है कि त्यौहार पर यह गंदगी लोगों को संक्रमण का शिकार बना सकती है। ऐसे में यहां नगर निगम को ध्यान देने की जरुरत है। घाट पर पड़ी गंदगी से मच्छरों से शहर बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। जबकि डेंगू शहर में तेज़ी से फ़ैल रहा है और कोरोना संक्रमण से शहर अभी अभी लगभग (फिलहाल) मुक्त हुआ है ऐसे में ज़िम्मेदारो को इस ओर ध्यान देने की सख्त ज़रुरत है।   

amrai ghat

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal