हनुमान चालीसा को बंद कराने पर दो पक्षों में विवाद

हनुमान चालीसा को बंद कराने पर दो पक्षों में विवाद 

समझाइश के बाद मामला शांत

 
dispute

उदयपुर 28 दिसंबर 2023। घंटाघर थाना क्षेत्र में नाव घाट पर एक मकान में चल रही हनुमान चालीसा को बंद कराने पर दो पक्षों में विवाद हो गया। हिंदू संगठन से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए और माहौल गर्मा गया। सूचना पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और दोनों पक्षों से समझाइश के बाद मामला शांत कराया। 

पुलिस के अनुसार नाव घाटन निवासी हिमांशु शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि उनके मकान के सामने एक हवेली में विरासत फोक डांस के नाम से प्रोग्राम चलता है जिसे कृष्णा चंद आमेटा, विजय लक्ष्मी आमेटा और अस्लम नौशाद मिलकर चलाते हैं। रोज चलने वाले इस प्रोग्राम में गाने की आवाज तेज रखी जाती है। जिससे उन्हें और आसपास के लोगों को काफी परेशानी होती है। जिसके लिए उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत भी की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। बुधवार देर शाम को उन्होंने अपने मकान में हनुमान चालीसा का पाठ चलाया था। ​कुछ ही देर में अस्लम और विजय लक्ष्मी आवाज को लेकर उनके साथ गाली गलौज करने लगे।

उन्होंने भी फोक कार्यक्रम में तेज आवाज होने का विरोध किया। इस पर दोनों पक्ष आपस में उलझ गए। इतने में आसपास के लोग इकट्टा हो गए। कुछ ही देर में पार्षद कुलदीप जोशी, गौरव प्रताप, पूर्व भाजयूमो अध्यक्ष सन्नी पोखरना व हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए।

सभी ने हनुमान चालीसा बंद कराने पर विरोध जताया और माहौल गर्मा गया। सूचना पर थानाधिकारी नरपत सिंह जाब्ते के साथ पहुंचे और दोनों पक्षों में समझाइश कर मामला शांत कराया। साथ ही पुलिस ने जांच चलने तक फोक डांस बंद रखने को कहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal