वेतन के अभाव में शिक्षकों की दीपावली अंधकारमय


वेतन के अभाव में शिक्षकों की दीपावली अंधकारमय

पीईईओ तथा शिक्षा अधिकारियों की उदासीनता के कारण शिक्षकों को लाख कोशिश बाद भी बकाया वेतन व बोनस का भुगतान नही हो पाया है

 

उदयपुर जिले सहित प्रदेश के हजारों शिक्षकों को दीपावली जैसे त्यौहार पर शिक्षा निदेशक के लाख प्रयास के बाद भी ना तो बकाया वेतन मिला और ना ही बोनस की राशि, ऐसे में अब अधिकारी तो वेतन पाकर अपनी दीपावली प्रकाशमय मनाएंगे परन्तु वेतन व बोनस से वंचित शिक्षको की दीपावली अंधकारमय मनना तय है। 

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने संगठन के माध्यम से बार-बार ज्ञापन तथा वार्ता के माध्यम से सभी उच्च अधिकारियों को दीपावली से पूर्व प्रत्येक शिक्षक को बकाया वेतन व बोनस मांग की थी परंतु कुछ पीईईओ तथा शिक्षा अधिकारियों की उदासीनता के कारण शिक्षकों को लाख कोशिश बाद भी बकाया वेतन व बोनस का भुगतान नही हो पाया है। 

चौहान ने बताया कि पिछले 2 वर्ष से जितने भी विद्यालय क्रमोन्त किए गए तथा साथ में अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय बनाए गए है उन विद्यालयों के अधिशेष शिक्षकों का समय पर समायोजन नहीं करने एवं टीएसपी से नॉन टीएसपी में शिक्षको का समायोजन ऑफलाइन करने के कारण इन शिक्षको के वेतन भुगतान की लम्बे समय से परेशानी आ रही है। 

अगर भविष्य में समय रहते इन शिक्षको का समायोजन तथा बकाया वेतन व बोनस का भुगतान नही किया जाता है और वर्तमान समय में इनके वेतन भुगतान में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही नही की जाती है तो संगठन दीपावली अवकाश के बाद आन्दोलन करेगा। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal