वल्लभनगर चुनाव प्रचार के लिए आये डोटासरा ने कटारिया को लिया आड़े हाथ

वल्लभनगर चुनाव प्रचार के लिए आये डोटासरा ने कटारिया को लिया आड़े हाथ

उदयपुर में प्रेसवार्ता के दौरान केंद्र सरकार पर साधा निशाना

 
govind singh dotasara

राजस्थान के शिक्षा मंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा उदयपुर के वल्लभनगर में विधानसभा के उपचुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के लिए आज मीडिया से मुखातिब हुए। राजस्थान के शिक्षा मंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाए। 

उन्होंने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के लिए कहा कि झूठे भाषण देने में उनकी महानता है, क्योंकि वो आरएसएस के व्यक्ति हैं। मैं तो बड़ा नहीं हूं पर वो कैसे बड़े हुए। कटारिया जैसा सीनियर आदमी, 8 बार के विधायक, उसको एक टिकट के लिए मेवाड़ में नहीं पूछा गया। कटारिया की हैसियत क्या रह गई भाजपा में, मैं पूछना चाहता हूं। तीन टिकट तक वो अपनी मर्जी से दिलवा नहीं पाए, खुद कह रहे हैं फांसी खाकर मर जाऊं क्या।

भाजपा तथा केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तर साल में जिन इकाइयों को भारत की जनता के लिए समर्पित किया, उन्हें बेचने का काम केंद्र सरकार कर रही है। किसानों की सुनवाई नहीं हो रही और महंगाई पर लगाम लगाने के प्रयास तक नहीं किए जा रहे। किसी तरह भाजपा सरकार में बनी रहे, ऐसे काम किए जा रहे हैं। 

उन्होंने राजस्थान सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने राज्य में किसानों का अठारह हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ कर दिया, यह भाजपा को नहीं दिखाई देता। ना ही उन्हें वह किसान दिखाई देते, जो पिछले दस महीनों से सड़क पर बैठे हैं। राज्य सरकार नौकरियां देने का काम कर रही है तो उनका पेट दुख रहा है। केंद्र के वादे को वह याद नहीं करते, जिन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। 

वह तो उन्हीं संसाधनों को बेचने में जुटे हैं, जिनमें सरकारी नौकरियां सुलभ होती हैं। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट परीक्षा) में ब्लू टूथ के जरिए नकल के प्रयास के मामले पहली बार नहीं, पहले भी सामने आए हैं।  साल 2017 में जब राजस्थान में भाजपा की सरकार थी, तब भी इसी तरह के मामले सामने आए। तब परीक्षार्थियों ने 17 दिन तक धरना दिया, लेकिन तत्कालीन भाजपा सरकार ने किसी भी एजेंसी से उसकी जांच नहीं कराई। तब भी ब्लू टूथ के जरिए नकल के मामले सामने आए। इस बार भी ऐसी कोशिश की गई और राजस्थान पुलिस इसकी जांच कर रही है। जिस गिरोह की लिप्तता सामने आई, उससे जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है और जांच जारी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal