RCHO डॉ. अशोक आदित्य उदयपुर होंगे उदयपुर के नए CMHO

RCHO डॉ. अशोक आदित्य उदयपुर होंगे उदयपुर के नए CMHO

डॉ. बामणिया को उसी कार्यालय में डॉ. आदित्य की जगह आरसीएचओ के पद पर लगाया है

 
NEW CMHO ASHOK ADITYA

उदयपुर 16 मार्च 2024।  जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी (आरसीएचओ) डॉ. अशोक आदित्य अब उदयपुर के नए सीएमएचओ होंगे। राज्य सरकार ने लंबे समय से विवादों में रहे उदयपुर सीएमएचओ डॉ. शंकर बामणिया को हटा दिया है।

डॉ. बामणिया को उसी कार्यालय में डॉ. आदित्य की जगह आरसीएचओ के पद पर लगाया है। बता दें, डॉ. बामणिया बीते कुछ माह से लगातार विवादों में बने हुए थे। माना जा रहा है कि राज्य सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उनके तबादले का कारण भी यही रहा।

पहले बीडीओ से उलझे, फिर डॉक्टर से तनातनी हुई थी

बीते माह फरवरी के अंत माह में डॉ बामणिया का विवाद फलासिया के बीडीओ से हो गया था। बीडीओ मादड़ी कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में निरीक्षण करने पहुंचे थे और वहां जिस डॉक्टर को गैरमौजूद बताया था। वह सीएमएचओ का डॉक्टर बेटा था। इससे सीएमएचओ खफा हो गए और उन्होंने कलेक्टर को इसकी शिकायत कर दी। जिसमें कहा था कि बीडीओ को सीएचसी निरीक्षण का कोई ​अधिकार नहीं है।

वहीं, 5 मार्च को सीएमएचओ का दूसरा बड़ा विवाद बम्बोरा सीएचसी के डॉ मुकेश अटल से हुआ। जहां दोनों का झगड़ा इतना बड़ गया था कि दोनों ने एक-दूसरे पर हाथ उठा लिया था। दरअसल, यहां कुर्सी पर बैठने को लेकर झगड़ा हुआ था। डॉ मुकेश का आरोप था कि वे मरीज देख रहे थे, तब सीएमएचओ उन्हें हटाकर खुद कुर्सी पर बैठ गए। जबकि सीएमएचओ का कहना था कि वे बगल वाली कुर्सी पर बैठे थे।

इसके बाद तीसरा विवाद सीएमएचओ ने बीते सप्ताह सलूंबर जिले के सीएमएचओ को नोटिस जारी कर दिया। जिसके बाद सवाल उठे थे कि एक सीएमएचओ दूसरे सीएमएचओ को नोटिस का अधिकार नहीं है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal