डॉ. बम्ब लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित

डॉ. बम्ब लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित

चिकित्सा शिक्षा सेवाओं के लिए किया गया सम्मानित

 
dr bomb honored

उदयपुर। उदयपुर के ख्यातनाम चिकित्सक डॉ.बी.एस.बम्ब को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। आरएनटी मेडिकल कॉलेज के पूर्व विभागाध्यक्ष मेडिंसिन व उदयपुर चैप्टर ऑफ़ एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष डॉ बंब को चिकित्सा जगत में अध्यापन व उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा के लिए यह सम्मान हाल ही में हुए दो दिवसीय कार्डियोलॉजी सम्मेलन डॉ कपिल भार्गव व डॉ डैनी मंगलानी ने प्रदान किया। 

इसके साथ डॉ वीरेन्द्र गोयल को भी सम्मानित किया। समारोह में डॉ के सी जैन, डॉ एस के कौशिक, डॉ जे के छापरवाल, डॉ डी सी कुमावत, डॉ संजय गांधी, डॉ सीताराम बारथ सहित 100 से अधिक संभाग के वरिष्ठ चिकित्सक मोजूद थे।

मेडिसिन के मास्टर रहे हैं डॉ. बंब

पेसिफिक मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर पद पर कार्यरत डॉ. बम्ब आरएनटी में मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष रह चुके है। उन्होंने एमबीबीएस में स्वर्ण पदक के साथ राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वे एमबी मेडिसिन में भी स्वर्ण पदक प्राप्त है। उनके शोध पत्रों को देश-विदेश में सराहना मिली है और चिकित्सा शास्त्र की पुस्तकों में भी उनके शोध ग्रंथ विद्यार्थियों को प्रेरित करते है। डॉ.बी.एस.बम्ब ने प्रारंभिक शिक्षा  गुरु गोविंद सिंह स्कूल से प्राप्त की। प्रथम वर्ष जीव विज्ञान महाराणा भूपाल कॉलेज उदयपुर से की।

डॉक्टर्स के मास्टर है डॉ. बंब

एक मध्यम वर्गीय परिवार से मेधावी छात्र के रूप में अध्ययन कर डॉक्टर बने डॉ. बंब डॉक्टर्स के मास्टर रहे है। बतौर चिकित्सा विज्ञान के शिक्षक डॉ. बंब मेडिसिन व चिकित्सा जगत की नवीनतम विधाओं की जानकारी नित्य रोगी परिजन, विद्यार्थियों, साथी अध्यापक व चिकित्सकों को उपलब्ध कराते रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal