डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने देवास के खातेगांव में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया

डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने देवास के खातेगांव में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया

डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सभा को संबोधित करते हुए कि भावी पीढ़ी के मन-मस्तिष्क में महाराणा प्रताप के आदर्श जीवन मूल्यों की अलख जगानी होगी

 
dr laskhyraj singh mewar

उदयपुर। सर्व समाज एवं करणी सेना परिवार कन्नौज, खातेगांव, देवास ने महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के तहत रविवार को वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण समारोह किया। 

मुख्य अतिथि मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य और महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रतापी प्रताप का अनावरण कर डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सभा को संबोधित करते हुए कि भावी पीढ़ी के मन-मस्तिष्क में महाराणा प्रताप के आदर्श जीवन मूल्यों की अलख जगानी होगी। 

उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे महाराणा प्रताप के चरणचिह्नों पर चलने का प्रयास करें, क्योंकि इसी से राष्ट्रभक्ति के स्थायी भाव पैदा होंगे। महाराणा प्रताप ने धर्म-संस्कृति संरक्षण के साथ-साथ राष्ट्र की स्वतंत्रता की अनूठी अलख जगाने का काम किया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह नमाणा ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि खातेगांव विधायक आशीष शर्मा, क्षत्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज सिंह शेखावत, सनातन संघ हिंदू चेयरमैन उपदेश राणा, नगर परिषद अध्यक्ष सारिका चौधरी, भानू प्रताप सिंह आदि की विशेष मौजूदगी रही।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal