डॉ सैय्यदना मुफ़द्दल सैफ़ुद्दीन बने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के चांसलर

डॉ सैय्यदना मुफ़द्दल सैफ़ुद्दीन बने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के चांसलर

अगले पाँच सालों तक इस पद पर रहेंगे

 
Dr Syedna Mufaddal Saifuddin

दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) कोर्ट (अंजुमन) के सदस्यों ने सर्वसम्मति से दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु डॉक्टर सैय्यदना मुफ़द्दल सैफ़ुद्दीन को यूनिवर्सिटी का नया चांसलर चुना है। जामिया अंजुमन में 45 सदस्य होते हैं जिनमें से तीन सांसद भी हैं। 

सैय्यदना मुफ़द्दल सैफ़ुद्दीन मंगलवार को अपना कार्यभार संभालेंगे और अगले पाँच सालों तक इस पद पर रहेंगे। वह र्वतमान चांसलर डॉ नजमा हेपतुल्ला का स्थान लेंगे। 

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ के अनुसार, डॉक्टर सैय्यदना मुफ़द्दल बोहरा के बारे में बताया गया है कि उन्होंने अपना जीवन समाज की बेहतरी के लिए समर्पित कर दिया। इस दौरान उन्होंने शिक्षा, पर्यावरण, समाजिक-आर्थिक पहलुओं पर ख़ास काम किया। 

उल्लेखनीय है की उन्होंने मुंबई में अल-जामिया तुस सैफ़ियां के नए कैंपस का 10 फ़रवरी 2023 को उद्घाटन भी किया था। वहीँ हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोहरा समुदाय के एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए डॉक्टर सैय्यदना सैफ़ुद्दीन से मुलाक़ात भी की थी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal