GMCH के टॉपर डॉ विश्व मेहता सम्मानित


GMCH के टॉपर डॉ विश्व मेहता सम्मानित 

GMCH के टॉपर, अकादमिक उत्कृष्टता के लिए चांसलर अवार्डी, चैंपियन ऑफ चैंपियन स्कॉलर ने लेक सिटी को एक और बार गौरवान्वित किया

 
dr vishw mehta
राजस्थान के मेडिकल छात्रों के लिए एक प्रेरणा

मुंबई में आयोजित मेड एंगेज समिट में, जीएमसीएच उदयपुर के टॉपर, एमबीबीएस डॉ विश्व मेहता, जो की वर्तमान में इंटर्नशिप कर रहे है। उन्हें मुख्य अतिथि एमपी लोढ़ा महाराष्ट्र सरकार के साथ मंत्री एवं विशिष्ट अतिथि एन नवीन सोना, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग और सम्मानित गणमान्य व्यक्ति औरनिर्णायक मंडल द्वारा पुरस्कार, प्रमाण पत्र और मोमेंटो से सम्मानित किया गया। 

डॉ विश्व मेहता ने चैंपियन ऑफ चैंपियन स्कॉलर जो छह पुरस्कार श्रेणियों में से 1.25 लाख के छात्रवृत्ति पुरस्कार के साथ सर्वोच्च श्रेणी है। राजस्थान के सभी मेडिकल कॉलेजों से इस सूची में एकमात्र उम्मीदवार होना राजस्थान की चिकित्सा बिरादरी के लिए बेहद गर्व और प्रेरणा का विषय है। यह पुरस्कार उस छात्र को प्रदान किया जाता है जिसने राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न अकादमिक हितों का पीछा करते हुए उत्कृष्ट अकादमिक प्रदर्शन हासिल किया, केस प्रेजेंटेशन दिया और शोध लेख लिखे जिसका मूल्यांकन भारत के विविध सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर जूरी द्वारा किया जा रहा है।

जीएमसीएच में इंटर्न के रूप में काम कर रहे डॉ विश्व मेहता को इस साल गणतंत्र दिवस पुरस्कार समारोह में चांसलर अवार्ड फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस से भी सम्मानित किया गया है।

युवा डॉक्टर के पास एमबीबीएस के दौरान यूनिवर्सिटी के टॉपर होने का एवं 12 ऑनर्स.डिस्टिंक्शन का श्रेय है।  वह एक उत्सुक एविड क्विज्जेर है और उन्होंने विभिन्न प्लेटफार्मों पर जीएमसीएच का प्रतिनिधित्व किया है। राष्ट्रीय स्तर की स्त्री रोग क्लिनिकल केस प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान हासिल किया है। अपनी उपलब्धियों को जोड़ते हुएए डॉ विश्व पिछले वर्ष 1 लाख रुपये की छात्रवृत्ति के लिए पेडागॉग स्कॉलर भी रहे हैं। 

डॉ विश्व ने इन अवसरों और उपलब्धियों के लिए अपने माता.पिता और अपने टीचर्स एवं मेंटर्स और डॉ शेफाली गर्वित, डॉ अदिति, डॉ रौनक को उनकी निरंतर प्रेरणा के लिए आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि मेडएंगेज जीतना केवल एक छात्रवृत्ति से अधिक है क्योंकि इससे मुझे भारत के ऐसे दिग्गजों से बातचीत करने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान किया और उनसे मूल्यांकन एवं स्वीकार किए जाने की संतुष्टि अमूल्य है।

उनके पिता एस पी मेहता पेशे से एक सिविल इंजीनियर हैं और उदयपुर में बाबा क्लॉथ के मालिक हैं। डॉ विश्व, समाज की सेवा करके अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने को इच्छुक है, वह भविष्य में अपने ज्ञान और सेवाओं को बढ़ाने के लिए सिविल सेवाओं में शामिल होना चाहते है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal