Dungarpur: दसवीं फेल झोलाछाप चला रहा था फर्जी अस्पताल


Dungarpur: दसवीं फेल झोलाछाप चला रहा था फर्जी अस्पताल

Health Department ने कार्यवाही करते हुए किया सीज, झोलाछाप (quack) हुआ फरार 

 
Dungarpur

डूंगरपुर 10 मई 2024 ।  जिले के  सीमलवाड़ा के राजस्थान-गुजरात के पुनावाडा बॉर्डर पर शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए Health Department  की टीम ने एक फर्जी अस्पताल को सीज किया हैं। अस्पताल में एक Pregnant woman और एक अन्य मरीज भर्ती थे। 

10th Fail quack अस्पताल का संचालन कर रहा था। लेकिन कार्रवाई की सूचना मिलने पर झोलाछाप फरार हो गया । घटना के बाद Health Department मामले की जांच मे जुटा हुआ हैं।

जानकारी के अनुसार सीमलवाड़ा उपखंड क्षेत्र में गुजरात बॉर्डर पर स्थित पूनावाडा में 3 साल से फर्जी अस्पताल खुला हुआ था, जहां पर फर्जी डॉक्टर खुद इलाज और प्रसव करता था । झोलाछाप डॉक्टर जितेंद्र भगोरा 3 साल पहले गुजरात के अहमदाबाद में एक अस्पताल में सफाई कर्मचारी था, जहां पर वह प्रसव, ड्रिप लगाना सीखा और खुद का आठ बेड का अस्पताल पूनावाडा  में खोल दिया। 

सीएमएचओ डॉक्टर अलंकार गुप्ता,को एसीएमएचओ विपिन मीणा, पीठ पीएससी प्रभारी डॉक्टर रोहित लबाना, बीसीएमओ डॉक्टर नरेंद्र प्रजापत,नर्सिंग ऑफिसर मदन ननोमा,फार्मासिस्ट युवराज और स्थानीय पुलिस चौकी की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। अस्पताल में दो महिलाएं भर्ती मिली, जिसमें एक का एक दिन पहले ही प्रसव कराया था । दूसरी महिला मरीज उल्टी-दस्त से पीड़ित थी ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal