डूंगरपुर-10 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

डूंगरपुर-10 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
news from dungarpur, dungarpur  news, latest news from dungarpur

News-5वे राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम के लिए 12 तक करें आवेदन
संसद में भाषण देने और 2 लाख तक का इनाम पाने का अवसर

डूंगरपुर, 10 फरवरी। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा पांचवें राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस वर्ष की थीम ‘‘युवाओं की आवाज: राष्ट्र के परिवर्तन के लिए संलग्न हों और सशक्त बनें ‘‘ रखी गई हैं। राष्ट्रीय युवा संसद, युवाओं को संसदीय और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की समझ से लैस करने के लिये एक अभिनव कार्यक्रम हैं। 

जिला युवा अधिकारी प्रदीप कुमार मीणा ने बताया कि एनवाईपीएफ कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने ‘मन की बात संबोधन’ में दिए गए विचार पर आधारित है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य 18-25 आयु वर्ग के युवाओं की आवाज सुनना,युवाओं को सार्वजनिक मुद्दों से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करना, आम आदमी के दृष्टिकोण को समझना, राय बनाना और उन्हें स्पष्ट रूप से व्यक्त करना हैं। 

कार्यक्रम के अंतर्गत युवाओं को जिले से लेकर राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर संसद के केंद्रीय सदन में अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। राष्ट्रीय स्तर पर अव्वल आने वाले प्रतिभागियों को 2 लाख, 1.5 लाख, 1 लाख एवं 50-50 हजार के दो सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे। जिले व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन वेबीनार के माध्यम से कराया जाएगा। वहीं राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम देश की संसद में आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दिनांक 12 फरवरी सायं 5 बजे तक माय भारत पोर्टल पर जाकर इवेंट टैब से डूंगरपुर युवा संसद कार्यक्रम में रजिस्टर करें। विस्तृत जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध होगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal