डूंगरपुर-14 सितंबर 2023 की प्रमुख प्रशासनिक खबरें

डूंगरपुर-14 सितंबर 2023 की प्रमुख प्रशासनिक खबरें

जिले की खबर पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Dungarpur

डूंगरपुर 14 सितंबर 2023 । बांसवाड़ा संभाग के डूँगरपुर ज़िले से संबंधित प्रशासनिक, राजनैतिक, खेल से जुडी खबरे

News-स्मार्टफोन मिलने का मैसेज या फोन आए तभी कैम्प में आएं- संयुक्त निदेशक, DOIT

जिला प्रशासन की ओर से इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत जिले में 12 कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन बिना मैसेज के ही कई महिला लाभार्थी इन कैम्पों में पहुंच रही हैं। इस वजह से इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के कैम्पों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण व्यवस्था बाधित हो रही है। 

सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग, डूंगरपुर के संयुक्त निदेशक सुनील डामोर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार लाभार्थी महिलाओं और किशोरियों को योजना के तहत मोबाइल उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पूरी व्यवस्था की गई है। 

जिन लाभार्थियों को मोबाइल मिलना है, उन्हें पूर्व में मोबाइल पर मैसेज भेजकर या फोन करके बताया जाता है कि आपको किस दिनांक को कैम्प में आना है। सभी से अपील की जाती है कि जिन लाभार्थी को मोबाइल पर संदेश प्राप्त हो या जिला, ब्लॉक स्तर से कॉल आएं वे ही नियत समय, दिनांक और स्थान पर उपस्थित होकर मोबाइल प्राप्त करें। जिन लाभार्थियों को मोबाइल पर संदेश प्राप्त न हो या जिला, ब्लॉक स्तर से कॉल ना आएं वे कैम्प स्थल पर आकर अनावश्यक भीड़ न करें।

News- संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज पवन और पुलिस महानिरीक्षक ने आवासीय छात्रों से किया संवाद

कैरियर को लेकर दिया मार्गदर्शन

नवगठित संभाग बांसवाड़ा के निरंतर आकस्मिक दौरे के क्रम में संभागीय आयुक्त डॉ नीरज कुमार पवन और पुलिस महानिरीक्षक एस परिमला ने गुरुवार को डॉ भीमराव अंबेडकर आवासीय विद्यालय खेतापुर जिला डूंगरपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। 

संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक ने विद्यालय के कक्षा कक्षों ई- लाइब्रेरी ,पुस्तकालय एवं कार्यालय का अवलोकन किया। विद्यालय के छात्रों से संवाद कर भोजन पढ़ाई, आवास, विकास और अन्य व्यवथाआंे का जायजा लिया। छात्रों से संवाद के दौरान उन्हें प्रशासनिक सेवा में आने और जन सेवा के लिए शिक्षा के महत्व पर चर्चा की। बच्चों ने उत्साह से भाग लेकर उन्हें अनुशासन के साथ मेहनत करने का आश्वासन दिया। 

पुलिस महानिरीक्षक एस परिमला ने उपस्थित छात्रों को खेल और अनुशासन का महत्व बताकर पढाई सम्बंधित जानकारी ली। 

इस अवसर पर प्रधानाचार्य महीपाल सिंह चारण, विद्यालय प्रभारी विकास जोशी, शारीरिक शिक्षक प्रवीण कुमार मीणा, छात्रावास अधीक्षक धीरज कुमार जोशी, मदन सिंह चौहान, रोशन कुमार व्यास, गजराज सिंह बारोड, हर्षित कुमार पुरोहित, गौतम लाल आदि उपस्थित रहे।

News- सोमकमला आंबा बांध का निरीक्षण

संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक ने आसपुर स्थित सोम कमला आंबा बांध का भी निरीक्षण किया। बांध भराव क्षेत्र सिंचाई क्षेत्र के प्रगतिरत कार्य ड्रिप परियोजना के तहत सोम कमला आंबा बांध का जीर्णोद्धार कार्य ( स्वीकृत राशि 974.09 लाख) एवं सोम कमला आंबा बांध का पर्यटन विकास कार्य (स्वीकृत राशि रुपए 131.50 लाख) के कार्यों बांध के रखरखाव गेट खोलने और बंद करने की प्रक्रिया और जल भराव क्षेत्र में लोगो को जागरूक करने हेतु विभाग के प्रयासों की जानकारी ली। इस मौके पर अधिशाषी अभियंता नहर और उनकी टीम मौके पर मौजूद रही।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal