डूंगरपुर - 19 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

डूंगरपुर - 19 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Dungarpur

News-कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेला मजिस्ट्रेट नियुक्त

डूंगरपुर, 19 मार्च। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी होली के त्यौहार के बाद पंचमी के अवसर पर बिछीवाड़ा मार्ग पर स्थित प्रसिद्व भुवनेश्वर मंदिर पर मेले का आयोजन होगा। जिला मजिस्ट्रेट एवं कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने बताया कि मेले के आयोजन पर बड़ी संख्या में जन समूह एकत्र होने की संभावना को देखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से पुलिस अधिकारियों के सहयोगनार्थ उपखण्ड मजिस्ट्रेट, बिछीवाड़ा को मेला मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया हैं। मेला मजिस्ट्रेट स्थिति पर पूर्ण सतर्कता के साथ निगरानी रखते हुए कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

जारी आदेश के अनुसार विकास अधिकारी पंचायत समिति बिछीवाड़ा मेला अधिकारी रहेंगे एवं मेला अवधि में मेला स्थल पर उपलब्ध रहेंगे तथा तहसीलदार बिछीवाड़ा को उपखण्ड मजिस्ट्रेट बिछीवाड़ा के सहयोगनार्थ में लगाए गए हैं।

News-जबरन चन्दा वसूली पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश

डूंगरपुर, 19 मार्च। डूंगरपुर जिले में प्रतिवर्ष होली के पहले एवं बाद के दिनों में कुछ व्यक्तियों द्वारा जगह-जगह सड़क पर आवागमन अवरुद्ध कर जबरन चन्दा वसूल किया जाता है। कोई व्यक्ति आवश्यक कार्य अथवा गंभीर रूप से बीमार हो तो ऐसे समय पर जरा भी देरी जीवन के लिए खतरा साबित हो सकती है। 

जिला मजिस्ट्रेट एवं कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने सड़क पर आवागमन को अवरूद्व कर जबरन चन्दा वसूली करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। चन्दा वसूली के नाम पर रास्ता रोके जाने की घटनाएं एवं आमजन को असुविधा न हो इसके लिए भी आवश्यक निर्देश दिए हैं।

News-अग्निशमन वाहन तैयार रखने के निर्देश

डूंगरपुर, 19 मार्च। जिले में होली एवं धूलण्डी का त्योहार 24 और 25 मार्च को मनाया जाएगा। इस अवसर पर आगजनी की घटनाएं होने का अंदेशा रहता है। ऐसी घटनाओं पर तत्काल प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किया जाना जनहित में नितान्त आवश्यक है। जिला मजिस्ट्रेट एवं कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने  होली एवं धूलण्डी के अवसर पर अग्निशमन वाहन मय चालक पानी से भरे टैंकर आदि संबंधित स्टाफ के साथ नगरपरिषद डूंगरपुर एवं नगरपालिका सागवाड़ा क्षेत्र में तैयार रखने के निर्देश दिए हैं।

News-जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने दिलवाई मतदान की शपथ

डूंगरपुर, 19 मार्च,। जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने मंगलवार को जिले के सुदूर क्षेत्रों में दौरा कर लोकसभा आम चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए आमजन को प्रेरित किया। चिखली उपखंड के बड़गामा में लोकसभा चुनाव में मतदान की शपथ दिलवाई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन और जिला परिषद सीईओ मुकेश चौधरी भी साथ थे। बड़ी संख्या में महिलाओं और फर्स्ट टाइम वोटर्स ने 26 अप्रेल को मतदान की शपथ ली। इसके बाद मतदान जागरूकता रैली भी निकाली गई। रैली में बड़गामा के मतदाता शामिल हुए। मतदाता जागरुकता का संदेश वाले पोस्टर बैनर और हाथों में तख्तियां लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और साथिनों ने मतदान करने का संदेश दिया। लोक संस्कृति के अनुरूप ढोल बजाकर और नाचते-गाते हुए रैली में मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया।  जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से 26 अप्रेल को मतदान की अपील की। स्कूली छात्राओं ने रंगोली बनाकर मतदान करने का संदेश दिया।

News-नाव में बैठकर मतदाताओं से मिलने पहुंचे जिला कलक्टर-एसपी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सालाखेडी में बूथ का निरीक्षण किया। नाव में बैठकर जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और जिला परिषद सीईओ ने कडाणा बेकवाटर में आने वाले क्षेत्र में मतदाताओं से मिले। टापूओं पर 25-30 मकानों में लगभग 100 मतदाता रहते हैं। जिला निर्वाचन अधिकरी ने इन मतदाताओं को लोकतंत्र में मतदान की अहमियत समझाई और सभी से मतदान करने की अपील की। पुलिस चौकी सरथुना का भी निरीक्षण किया और सीमलवाडा में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएलजी की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal