डूँगरपुर-23 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

डूँगरपुर-23 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
news from dungarpur, dungarpur  news, latest news from dungarpur


News-वागड़ चुनाव एक्सप्रेस‘ में दिखेगी डूंगरपुर की स्थानीय प्रतिभाओं की रचनात्मकता

डूंगरपुर, 23 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव में मतदान जागरुकता के लिए जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न नवाचार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में वागड़ चुनाव एक्सप्रेस नाम से साप्ताहिक ई-पत्रिका निकाली जा रही है। इसमें डूंगरपुर जिले की स्थानीय प्रतिभाओं को अपनी रचनात्मकता दिखाने का अवसर मिलेगा। श्रेष्ठ रचनाकारों को जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से सम्मानित किया जाएगा। 

जिला स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद गितेश श्री मालवीय ने बताया कि स्वीप डूंगरपुर की ओर से तैयार की जा रही डिजिटल ई-पत्रिका के लिए स्वरचित कविता, आलेख, स्लोगन, ड्रॉइंग व रंगोली को शामिल किया जाएगा। इसके लिए पूर्णतः अराजनीतिक और आदर्श आचार संहिता की पालना करने वाली रचनाएं ई-मेल आईडी sveepdpr@gmail.com या 9414723040 पर वॉट्सएप कर सकते हैं। प्रतिभागी की रचना का चयन होने पर स्वघोषणा प्रपत्र भरना होगा। अधिक जानकारी के लिए जिला परिषद कार्यालय में स्वीप टीम डूंगरपुर से सम्पर्क कर सकते हैं।

News-जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दलों की रवानगी से मतगणना तक की तैयारियों का लिया जायजा

डूंगरपुर,  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने रविवार को श्रीभोगीलाल पण्ड्या राजकीय महाविद्यालय में विधानसभा चुनाव से संबंधित जिले के सभी विभागों की बैठक ली। 

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर, जिला परिषद सीईओ गितेश श्री मालवीय, सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और जिले की चारों विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर उपस्थित रहे। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी, ईवीएम वितरण और संग्रहण, स्ट्रॉन्ग रूम, सुरक्षा, मतगणना स्थल, पोलिंग पार्टी प्रशिक्षण सहित अन्य महत्त्वपूर्ण बिंदुओं पर तैयारियों की समीक्षा की। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दलों के अंतिम प्रशिक्षण के पश्चात रवानगी से लेकर ईवीएम संग्रहण तक की प्रक्रिया में शामिल हर बिंदु पर विस्तार से चर्चा करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पोलिंग पार्टियों की उपस्थिति, हेल्प डेस्क, प्रशिक्षण, ईवीएम वितरण का रोडमैप तैयार किया और पूरी प्रक्रिया को सुगम और बाधा रहित बनाने पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से सुझाव भी मांगे। उन्होंने पोलिंग पार्टियों के प्रशिक्षण के दौरान चारों विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारियों को भी उपस्थित रहने और अपनी विधानसभा के मतदान दलों को ब्रीफ करने के निर्देश दिए।

इससे पहले उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर ने जिला स्तरीय अधिकारियों और चारों विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर के साथ महाविद्यालय परिसर 
में विधानसभा वार ईवीएम वितरण और संग्रहण, स्ट्रॉन्ग रूम, मतगणना स्थल, ऑब्जर्वर कक्ष, मीडिया सेंटर, पोलिंग पार्टियों की रवानगी सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

इस दौरान जिला परिषद सीईओ गितेश श्री मालवीय, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक मोतीलाल मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक्सईएन अजय सिंह, एईएन तन्वी कलाल, जिला निर्वाचन प्रकोष्ठ के प्रभारी धर्मेश पण्ड्या और अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal