डूंगरपुर-25 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे


डूंगरपुर-25 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पांडे उदयपुर टाइम्स पर 

 
Dungarpur

डूंगरपुर 25 सितंबर 2023 । बांसवाड़ा संभाग के डूंगरपुर ज़िले से संबंधित प्रशासनिक, राजनैतिक, सामाजिक, खेल, अपराध एवं अन्य खबरे 

News-डांगी पटेल पाटीदार समाज का महाकुंभ में लाखों की तादाद में जुटे लोग  

dangi patel samaj

बेणेश्वर में संभाग भर से डांगी समाज के लाखों लोग एकत्रित हुए और राजनैतिक पार्टियों से समाज को टिकट देने की मांग की।  

बेणेश्वर धाम - साबला मार्ग के बीच स्थित नवाटापरा विद्यालय के खेल मैदान में पाटीदार समाज का सरदार पटेल महाकुंभ हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता कमल दादा बोड़ीगामा ने की।  मुख्य अतिथि दिलीप भाई नेताजी, विशिष्ट अतिथि पुष्कर डांगी मावली व उदयलाल डांगी डबोक रहे.सम्मेलन में शिक्षा महिला सशक्तिकरण, राजनीति में समाज को प्रभावी प्रतिनिधित्व देने की मांग उठी वहीं राज्यसभा में 2 लोकसभा में 2 और विधानसभा में 5 सीटे देने की मांग उठी। 

इस दौरान समाज के उदयलाल डांगी ने कहा कि विभिन्न पार्टियों द्वारा समाज को कोई जगह नहीं दी जा रही है ऐसे में प्रदेश में उनकी कोई सुनने वाला नहीं है, उनका कोई नेता नहीं है, समाज के लोग अपनी परेशानी लेकर कहां जाए ? किसको अपनी परेशानी बताएं?  ऐसे में मेवाड़ वागड़ में डांगी पटेल  पाटीदार समाज अब एकजुट हो चुका है और अब समाज अपनी ताकत दिखाएगा। 

उन्होंने कहा की डांगी पटेल समाज इतनी ताकत रखता है की चाहे तो सरकार भी गिरा सकता है, और बना भी सकता है।  इतनी ताकत समाज में है और समाज एकजुट है।

समाजजनों ने महाकुंभ कर इसी धाम से अपने भी तेवर सरकार को दिखा दिए। समाज के प्रतिनिधियों ने बड़ी तादाद में भीड़ जुटाकर यह संकेत दिया कि आने वाले चुनावों में जो पार्टी डांगी समाज का साथ देगी और समाज की जायज मांगों को पूरा करेगी, उसी को समर्थन भी दिया जाएगा।
 

News-जिले में 33 हजार 259 लाभार्थियों को 1 करोड़ 38 लाख 14 हजार 761 रूपये की राशि हस्तांतरित
इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जोधपुर में राज्य स्तरीय इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभार्थी संवाद और डीबीटी हस्तांतरण कार्यक्रम के दौरान डूंगरपुर जिले के 33 हजार 259 लाभार्थियों को 1 करोड़ 38 लाख 14 हजार 761 रूपये की राशि हस्तांतरित की।

डूंगरपुर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिले भर से आई महिला लाभार्थियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट किया।

 इस अवसर पर राज्य अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास आयोग के चेयरमैन राज्यमंत्री दर्जा डॉ. शंकर यादव, डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा, जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री, बीसूका उपाध्यक्ष वल्लभराम पाटीदार, डूंगरपुर पंचायत समिति प्रधान कांतादेवी कोटेड, बिछीवाड़ा प्रधान देवराम रोत, लोकपाल सुखदेव यादव सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। जिला स्तरीय कार्यक्रम में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से राजस्थान सरकार की महत्त्वपूर्ण योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित फोल्डर का वितरण किया गया।

News- मुख्यमंत्री ने डूंगरपुर की श्रीमती गंगा गमेती से किया संवाद 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सबसे पहले डूंगरपुर की श्रीमती गंगा गमेती से संवाद किया। इस दौरान गंगा ने बताया कि महंगाई राहत कैंप के माध्यम से उन्हें सात योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री ने पूछा- अन्नपूर्णा किट मिल रहा है या नहीं, तो श्रीमती गंगा देवी ने बताया कि उन्हें अन्नपूर्णा किट मिल रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने पूछा मैंने अभी अन्नपूर्णा किट को लेकर एक घोषणा की है, आपको पता है? तो गंगा देवी ने बताया कि हां, अब त्योहारों को देखते हुए एक एक्स्ट्रा अन्नपूर्णा किट मिलेगा।

गंगा देवी ने बताया कि उनके पति मजदूरी करते हैं और दो बेटे हैं। महंगाई राहत कैंप से उन्हें महंगाई से राहत मिली है। उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना से 500 रूपये में सिलेंडर मिल रहा है, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से नियमित रोजगार मिल रहा है, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना का लाभ मिल रहा है। इससे उनकी जिंदगी में खुशहाली आई है।

News-इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना बनी वरदान- विधायक गणेश घोगरा

विधायक गणेश घोगरा ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं ने हर वर्ग को महंगाई सेे राहत दी है। महिलाओं के लिए 500 रूपये में गैस सिलेंडर की योजना किसी वरदान से कम नहीं है।

इससे महिलाओं को चूल्हे से उठने वाले धुएं और महंगाई दोनों से मुक्ति मिली है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग को राहत देने का काम किया है।

राज्य सरकार की योजनाओं से आमजन के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है। वहीं, बीसूका उपाध्यक्ष वल्लभराम पाटीदार ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के समग्र विकास को साकार करते हुए आमजन को लाभांवित किया जा रहा। उन्होंने कहा कि डूंगरपुर जिले में बड़ी संख्या में विकास के कार्य करवाए गए हैं।

राज्य सरकार द्वारा अंतिम पंक्ति तक के व्यक्ति को योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने का कार्य निरन्तर किया जा रहा है।

News-बूथ लेवल अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी, डूंगरपुर नीरज मिश्र ने बूथ लेवल अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। हाउस टू हाउस सर्वे में प्रत्येक मतदाता को ऑनलाइन वेरिफाई करने संबंधी कार्य में न्यून प्रगति प्राप्त करने वाले बीएलओ जीवराज कोटेड अध्यापक राप्रावि नालफला, वेलचंद पटेल अध्यापक राप्रावि बेडीफला डेलाणा, अनिल यादव राउमावि रेलडा और हेमेन्द्र माली वरिष्ठ सहायक को नोटिस जारी किए गए हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal