डूंगरपुर-29 दिसंबर 2023 को प्रमुख खबरे

डूंगरपुर-29 दिसंबर 2023 को प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
news from dungarpur, dungarpur  news, latest news from dungarpur

News-लोकसभा आम चुनाव-2024 के सेक्टर ऑफिसर नियुक्त

डूंगरपुर, 29 दिसम्बर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान जयपुर के दिशा-निर्देशों की अनुपालना में लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सेक्टर ऑफिसर लोकसभा आम चुनाव के लिए मतदान की तिथि से कार्य प्रारम्भ कर देंगे और मतदान समाप्ति एवं उसके बाद मतदान सामग्री के संग्रहण के लिए निर्धारित स्थल पर जमा होने तक कार्यरत रहेंगे।

नियुक्त सेक्टर ऑफिसर संबंधित एआरओ (उपखण्ड अधिकारी) के कार्यालय से अपने सेक्टर की पत्रावली एवं वाहन प्राप्त करेंगे तथा निर्वाचन विभाग, राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार सेक्टर संबंधित प्रगति रिपोर्ट संबंधित एआरओ (उपखण्ड अधिकारी) को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

News-चाइल्ड हेल्पलाइन ने बालक को दिया सहारा

डूंगरपुर, 29 दिसम्बर। बाल अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर एक बालक के असहाय अवस्था में मिलने की सूचना प्राप्त हुई। एक व्यक्ति ने फोन कर बताया कि शहर के सिंटेक्स चौराहा पर एक बालक को मदद की आवश्यकता है।

सहायक निदेशक लोहित आमेटा ने बताया कि चाइल्ड हेल्पलाइन समन्वयक मेहुल शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम सुपरवाईजर नारायण बरण्डा व केस वर्कर बलदेव परमार ने मौके पर जाकर बालक की सहायता की एवं इसकी सूचना पुलिस थाना कोतवाली, डूंगरपुर को दी गई। इसके पश्चात् चाइल्ड हेल्पलाइन टीम द्वारा बालक से बातचीत करने के दौरान बालक ने अपना नाम हरीश उर्फ हीरालाल पिता नारायण लाल मीणा निवासी गांव हाडा खेड़ा, थाना पारसोला धरीयावाद जिला प्रतापगढ़ बताया।

बालक को बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष भावेश जैन के समक्ष प्रस्तुत कर बालक को बाल कल्याण समिति द्वारा अस्थाई आश्रय राजकीय किशोर गृह में दिलवाया गया। किसी भी व्यक्ति को इस बालक के संबंध में अधिक जानकारी हो तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर सूचित करें।

News-जिले में शनिवार को यहां पहुंचेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला नोडल अधिकारी गितेश श्री मालवीय ने बताया कि 30 दिसम्बर शनिवार को पंचायत समिति दोवड़ा की ग्राम पंचायत वस्सी खास व वस्सी पाल, पंचायत समिति बिछीवाड़ा की ग्राम पंचायत नारेली व मेवाड़ा, पंचायत समिति चिखली की ग्राम पंचायत चिखली व साकोदरा, पंचायत समिति आसपुर की ग्राम पंचायत रायकी व नांदली सांगोरा तथा पंचायत समिति सागवाड़ा की ग्राम पंचायत घोटाद एवं खड़गदा में विकसित भारत संकल्प यात्रा जाएगी।

News-संभागीय आयुक्त ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का निरीक्षण

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी जनकल्याणकारी प्रमुख योजनाओं का लाभ समयबद्ध सीमा में सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा का निरीक्षण शुक्रवार को संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज कुमार पवन ने बोरदा ग्राम पंचायत गनोड़ा और भागदा ग्राम पंचायत साबला में किया। इस मौके पर स्थानीय जन प्रतिनिधियों के अलावा सभी विभागों के प्रशासनिक अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित रहे

विकसित भारत संकल्प यात्रा निरीक्षण के क्रम में संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज कुमार पवन ने इस दौरान योजनाओं का लाभ आम जन तक शत प्रतिशत पहुंचे। इस के लिए सख्त हिदायत दी और सभी योजनाओं के रजिस्टर नियमानुसार संधारण हेतु निर्देशित किया और आम जन को होने वाली असुविधाओं को कम करने और तय सीमा में योजनाओं को आमजन तक सुगमता से पहुंचाने के लिए संबंधित अधिकारियों को पाबंद किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal