Dungarpur-29 जून 2024 की प्रमुख खबरे


Dungarpur-29 जून 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर
 
Dungarpur
UT WhatsApp Channel Join Now

News-रोजगार उत्सव कार्यक्रम आयोजित
जिले के चार सौ से अधिक नवनियुक्त कार्मिक सम्मिलित

डूंगरपुर, 29 जून। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से रोजगार उत्सव के द्वारा नव नियुक्त कार्मिकों की राजकीय सेवाओं की शुरुआत उत्सवी माहौल में की तथा वर्तमान सरकार की अल्प कार्यकाल में ही प्रदेश भर में 20 हजार से अधिक युवाओं को राजकीय सेवाओं में नियुक्तियां प्रदान कर सौगात दी। कार्यक्रम में जिला स्तर पर चार सौ से अधिक नव नियुक्त कार्मिक सम्मिलित हुए।

रोजगार उत्सव-2024 के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने नव नियोक्ताओं की हौसलाफजाई करते हुए कहा कि युवा शक्ति बदलाव का दूसरा नाम है तथा युवा अपने कौशल का विकास करते हुए यह संकल्प ले कि जो काम मिला है इसे पूर्ण जिम्मेदारी से करते हुए लोक कर्तव्य की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रिक्त पदों का कैलेंडर बनाते हुए आने वाले समय में भी लगातार भर्तियों की प्रक्रिया को जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि कौशल विकास के माध्यम से रोजगार के छोटे-छोटे अवसरों को भी जोड़ा जाएगा तथा विकसित राजस्थान की संकल्पना को बनाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

रोजगार उत्सव का डूंगरपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम  मुख्यालय पर स्थित विजयराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में पूर्व राज्यमंत्री श्री सुशील कटारा, नगरपरिषद सभापति श्री अमृतलाल कलासुआ, समाजसेवी श्री बंशीलाल कटारा एवं जिला कलक्टर श्री अंकित कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व राज्य मंत्री श्री सुशील कटारा ने जिले के नवनियुक्त कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जीवन का एक नया पड़ाव है जहां से एक नई जिंदगी की शुरुआत है जिसमें आप सरकार का हिस्सा है। ऐसे में उन्होंने सभी नवनियुक्त कार्मिक से सकारात्मक सोच के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करने का आवाह्न किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने युवाओं को आधार मानकर डिजिटल इंडिया की दिशा में कार्य किया है और इसी को आधार मानते हुए राज्य सरकार भी युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए कृत संकल्पित है।

इस अवसर पर नगर परिषद सभापति अमृतलाल कलासुआ ने कहा कि जिन युवाओं को यह महत्वपूर्ण अवसर मिला है उनके कंधों पर एक जिम्मेदारी है जिसका उन्हें गंभीरता के साथ पालन करते हुए कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि हर हाथ को काम मिल सकें। उन्होंने अभ्यर्थियों से जिले को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए पूर्ण निष्ठा के साथ भागीदारी निभाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर समाजसेवी बंशीलाल कटारा ने कहा कि सरकार सतत रूप से युवाओं के भविष्य के लिए विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास कर रही है और अल्प समय में ही सरकार ने 20 हजार से अधिक नियुक्तियां दी है और आगे भी यह प्रक्रिया सतत जारी रहेगी। उन्होंने नवनियुक्त कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि जो दायित्व मिला है उसे पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निभाएं तथा आने वाली पीढ़ी को प्रोत्साहित करते हुए उनके लिए प्रेरणा स्रोत बने।

इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री अंकित कुमार सिंह ने सभी नवनियुक्त कार्यों को उपलब्ध कराई गई पुस्तिका को पढ़ने तथा विजन को आगे बढ़ते हुए अपने क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का जिला स्तरीय प्रारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जिले के नवनियुक्त कार्मिक अधिकारी एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन वैभव पाठक ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal