डूंगरपुर-31 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

डूंगरपुर-31 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Dungarpur

News-कक्षा 9 और 11 में नवोदय की प्रवेश परीक्षा 10 फरवरी को

डूंगरपुर, 31 जनवरी। पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय ठाकरडा जिला डूंगरपुर में आगामी सत्र 2024-25 के लिए कक्षा 9 और 11 में उपलब्ध रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिए पार्श्व समानांतर चयन प्रवेश परीक्षा का आयोजन जिले के मात्र परीक्षा केंद्र पी एम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय ठाकरडा जिला डूंगरपुर राजस्थान में 10 फरवरी को प्रातः 11.00 बजे से आयोजित की जाएगी। 

प्राचार्य अब्दुल अजीज ने बताया कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए सम्पूर्ण डूंगरपुर जिले से कक्षा 9 के 648 अभ्यर्थियों और कक्षा 11 के 164 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। पंजीकृत अभ्यार्थी को  परीक्षा केंद्र पर अपने प्रवेश पत्र और पहचान पत्र के साथ परीक्षा दिवस को प्रातः 10.30 बजे से प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाएगी। इनके अभाव में अभ्यार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति संभव नहीं होगी। 

अभ्यार्थी अपना प्रवेश पत्र नवोदय विद्यालय समिति मुख्यालय की आधिकारिक वेबसाइट  www.navodaya.gov.in  अपना पंजीकरण क्रमांक और जन्म तिथि का प्रयोग कर डाउनलोड कर सकते है। प्रवेश पत्र डाउनलोड नही होने की स्थिति में अभ्यर्थी हेल्प डेस्क नंबर 9426841354, 9527054334 पर कार्यालय समय में संपर्क कर सकते हैं।

News-उत्तर मैट्रिक छात्रवृति की अंतिम अब 31 मार्च

डूंगरपुर, 31 जनवरी। शैक्षणिक सत्र 2023-24 में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित उत्तर मैट्रिक छात्रवृति योजना में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 मार्च कर दी गई है। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अशोक शर्मा ने बताया कि इस सत्र में जिला डूंगरपुर से करीब 6 हजार 919 आवेदन ही आए है। जबकि जिले से करीब 15 से 16 हजार आवेदन संभावित है। शैक्षणिक संस्थाओं और छात्रों से अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन करवाए। इस संबंध में छात्रों को पूर्व में पोर्टल पर आ रही सभी प्रकार की तकनीकी त्रुटियों का भी समाधान निदेशालय स्तर से हो रहा चुका है। 

साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले सत्र के भी बकाया भुगतान के लिए निदेशालय जयपुर से बजट की मांग की गई है तथा जल्द ही समस्त भुगतान करवा दिया जाएगा। छात्रवृति की राशि बैंक खाते में प्राप्त होने के लिए न्यूनतम बैलेंस 1 हजार रूपए बनाए रखे।

News-जिले की ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर 1 से 29 फरवरी तक

डूंगरपुर, 31 जनवरी। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एवं पुर्नगठित मौसम आधारित फसल बीमा योजनान्तर्गत रबी 2023-24 में पॉलिसी वितरण कार्यक्रम (मेरी पॉलिसी मेरे हाथ) सम्पूर्ण जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर 1 से 29 फरवरी तक आयोजित किए जाएंगे।

कृषि विभाग, डूंगरपुर के संयुक्त निदेशक जी.एस.कटारा ने बताया कि पॉलिसी वितरण कार्यक्रम एक संयुक्त दल द्वारा सम्पादित किया जाएगा, जिसमें संबंधित क्षेत्र का कृषि पर्यवेक्षण, सहायक कृषि अधिकारी, बीमा कम्पनी का प्रतिनिधि, संबंधित वित्तीय संस्थान, बैक का प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसके साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। जहां पंचायत भवन नहीं है, वहां कोई उपलब्ध अन्य सरकारी का भवन का उपयोग किया जाएगा।

News-मुख्य सचिव की वीसी कल

डूंगरपुर, 31 जनवरी। मुख्य सचिव श्री सुधाश पंत की अध्यक्षता में 1 फरवरी को सायं 4 से 5 बजे तक वीसी के माध्यम से बैठक जिला कलक्टर वीसी कक्ष (डीओआईटी) में आयोजित की जाएगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर कुलराज मीणा ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को वीसी में नियत तिथि एवं समय पर आवश्यक रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal